Home / Odisha / ओडिशा में भारी बारिश की संभावना

ओडिशा में भारी बारिश की संभावना

  • कई जिलों के लिए चेतावानियां जारी

भुवनेश्वर। ओडिशा में अगले तीन से चार दिनों तक तेज हवा, बिजली की गरज के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। यह जानकारी आज यहां भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के क्षेत्रीय कार्यालय ने देते हुए अगले 3-4 दिनों के दौरान ओडिशा के कई जिलों में भारी बारिश  का पूर्वानुमान जताया है।

इसमें कहा गया है कि इस सप्ताह ओडिशा के कई जिलों में आंधी की गतिविधि में वृद्धि होने की संभावना है। राज्य के कुछ जिलों में छिटपुट से लेकर बड़े पैमाने पर बिजली गरज के साथ चमकेगी और तेज हवा के साथ बारिश, अलग-अलग जगहों पर ओलावृष्टि होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए चेतावनियां भी जारी है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे के दौरान बरगड़, झारसुगुड़ा, सुंदरगढ़, मयूरभंज, केंदुझर, संबलपुर, बलांगीर, नुआपड़ा, कलाहांडी, कंधमाल, सोनपुर, गजपति, गंजाम, रायगड़ा, मालकानगिरि और कोरापुट जिलों में एक या दो स्थानों पर 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली तेज हवाओं और बिजली की गरज के छींटे पड़ने की संभावना है।

27 अप्रैल को बालेश्वर, भद्रक, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, पुरी, केंदुझर, मयूरभंज, खुर्दा, नयागढ़, गंजाम, गजपति, अनुगूल, ढेंकानाल, कंधमाल, कलाहांडी, नवरंगपुर, मालकानगिरि, कोरापुट और रायगड़ा जिलों में कुछ जगहों पर तेज हवा और बिजली की गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही कलाहांडी, कंधमाल, कोरापुट, रायगड़ा और नवरंगपुर जिलों में एक या दो स्थानों पर ओलावृष्टि हो सकती है।

28 अप्रैल को भद्रक, बालेश्वर, केंद्रापड़ा, जाजपुर, जगतसिंहपुर, कटक, ढेंकानाल, मयूरभंज, खुर्दा, कंधमाल, बौध, नयागढ़ और केंदुझर जिलों में एक या दो स्थानों पर बिजली गिरने के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

Share this news

About desk

Check Also

cm naveen-01 नवीन पटनायक

नवीन पटनायक तूफानी दौरे में बरसे, विपक्ष बहा रहा घड़ियाली आंसू

कहा- सभी पार्टियां कर रही हैं झूठा प्रचार चार जिलों में चलाया मैराथन चुनावी अभियान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *