Home / Odisha / कटक में बीएसकेवाई में धोखाधड़ी करने पर नर्सिंग होम सील

कटक में बीएसकेवाई में धोखाधड़ी करने पर नर्सिंग होम सील

  • दस्तावेज पेश करने के लिए मिला तीन दिन का समय

कटक। शहर में बीजू स्वास्थ्य कल्याण योजना (बीएसकेवाई) में धोखाधड़ी के आरोपों के बाद आज एक निजी नर्सिंग होम को सील कर दिया गया। इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

धोखाधड़ी के आरोपों के बाद कटक नगर निगम (सीएमसी) के अधिकारियों और पुलिस की एक टीम ने जेएम केयर नर्सिंग होम पर छापा मारा। छापेमारी के दौरान नर्सिंग होम के अधिकारियों को आवश्यक दस्तावेज जमा करने को कहा गया था। हालांकि, वे आवश्यक दस्तावेज पेश करने में विफल रहे, जिसके बाद नर्सिंग होम को सील कर दिया गया।

सीएमसी अधिकारियों ने नर्सिंग होम के अधिकारियों को तीन दिन के भीतर सभी दस्तावेज जमा करने को कहा है।

आरोपों के अनुसार, जेएम केयर नर्सिंग होम ने कुछ रोगियों को भर्ती किया और बीजू स्वास्थ्य कल्याण योजना कार्ड का उपयोग करके धोखाधड़ी के माध्यम से दूसरे अस्पताल से धन का गबन किया। मधुपटना पुलिस ने इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके बाद प्रवर्तन उपायुक्त, स्वास्थ्य अधिकारियों और एक पुलिस दल सहित सीएमसी अधिकारियों की एक टीम ने छापेमारी की। नर्सिंग होम के अधिकारी उचित दस्तावेज उपलब्ध कराने में विफल रहे, जिसके बाद इसे सील कर दिया गया। सीएमसी स्वास्थ्य अधिकारी, सत्यब्रत महापात्र ने कहा कि हमने सोमवार तक सीएमसी कार्यालय में व्यापार लाइसेंस, भूमि एनओसी, पंजीकरण, भवन योजना, होल्डिंग टैक्स और समझौते जैसे आवश्यक दस्तावेज जमा करने के लिए उन्हें नोटिस दी है।

सीएमसी के उपायुक्त अजय मोहंती ने कहा कि नर्सिंग होम के खिलाफ बीएसकेवाई धोखाधड़ी के आरोप थे। आरोपों के आधार पर हमने छापा मारा और उसके अधिकारियों से तीन दिनों के भीतर आवश्यक दस्तावेज जमा करने को कहा। दस्तावेजों की जांच के बाद आगे की कार्रवाई तय की जाएगी।

Share this news

About desk

Check Also

cm naveen-01 नवीन पटनायक

नवीन पटनायक तूफानी दौरे में बरसे, विपक्ष बहा रहा घड़ियाली आंसू

कहा- सभी पार्टियां कर रही हैं झूठा प्रचार चार जिलों में चलाया मैराथन चुनावी अभियान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *