Home / Odisha / प्रधानमंत्री आवास योजनाओं के सही हिताधिकारियों का चयन करे सरकार

प्रधानमंत्री आवास योजनाओं के सही हिताधिकारियों का चयन करे सरकार

  •  अन्यथा भाजपा सभी प्रखंड कार्यालयों पर जड़ेगी ताला – पृथ्वीराज हरिचंदन

भुवनेश्वर। प्रधानमंत्री आवास योजना में सही हिताधिकारियों का चय़न किया जाए। हिताधिकारियों की सूची आगामी 24 घंटों में सार्वजनिक कर प्रखंड कार्यालयों में चिपकायें अन्यथा भारतीय जनता पार्टी राज्य के सभी 314 प्रखंड कार्यालयों में ताला जड़ने के लिए मजबूर होगी। भाजपा के प्रदेश महामंत्री पृथ्वीराज हरिचंदन ने पार्टी कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में ये बातें कहीं।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा बिना किसी पूर्व नोटिस के ग्रामसभा बुलाना गैर कानूनी है। उन्होंने कहा कि ग्राम सभा की बैठक 26 जनवरी, 15 अगस्त व 2 अक्टूबर को किये जाने का प्रावधान है, लेकिन जब 26 जनवरी को अब 16 दिन बचे हैं तब इतने दिन पहले क्यों ग्रामसभा बुलायी गयी है। इस ग्रामसभा में मनरेगा, भत्ता की राशि व प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर चर्चा होने जरुरी है। इतनी जल्दबाजी में ग्राम सभा की बैठक बुलाने में इसे लेकर जागरुकता लाना संभव नहीं है।

उन्होंने कहा कि हॉकी उद्घाटन कार्यक्रम को ग्रामसभा बता कर राज्य सरकार पैसे को हड़प रही है। अपनी छवि चमकाने के लिए प्रत्येक पंचायत को पैसा देकर मुख्यमंत्री का फोटो लगाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि 21 दिसंबर तक प्रधानमंत्री आवास योजना के हिताधिकारियों का टेंटेटिव सूची स्पष्ट करनी चाहिए थी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ है। इसलिए प्रधानमंत्री आवास योजना में उचित लोगों को  देकर अपने पार्टी के लोगों को दिये जाने की संभावना बढ़ती दिखाई दे रही है। ऐसे में भाजपा मांग करती है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के हिताधिकारिय़ों की सूची को सरकार सार्वजनिक करें। अन्यथा पार्टी प्रखंड कार्यालयों में ताला लगायेगी।

Share this news

About desk

Check Also

cm naveen-01 नवीन पटनायक

नवीन पटनायक तूफानी दौरे में बरसे, विपक्ष बहा रहा घड़ियाली आंसू

कहा- सभी पार्टियां कर रही हैं झूठा प्रचार चार जिलों में चलाया मैराथन चुनावी अभियान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *