Home / Odisha / कटक में भीषण सड़क हादसे में एक की मौत, सात जख्मी

कटक में भीषण सड़क हादसे में एक की मौत, सात जख्मी

कटक। जिले के जगतपुर में खैरा पुल के पास एक दर्दनाक हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गये। बताया जाता है कि पुल के पास ट्रक ने दो कारों और पांच मोटरसाइकिलों को कुचल कर एक फल की दुकान में टक्कर मार दी, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गयी और सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। मृतक की पहचान फल दुकान के मालिक सुभाष साहू के रूप में हुई है। कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई। घायलों को कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।
एससीबी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, कटक के आपातकालीन अधिकारी डॉ भुवानंद महाराणा ने बताया कि हमें कुल मिलाकर आठ लोग घायलावस्था में मिले थे। इनमें से एक की मौत हो गई। अन्य सात को प्राथमिक उपचार दिया जा रहा है। इनमें से तीन महिलाएं हैं और बाकी चार पुरुष हैं। उन्हें कई चोटें आई हैं। उन्हें पहले निगरानी में रखा जाएगा और जांच के बाद उनके लिए और जो भी जरूरी होगा हम करेंगे। सर्जरी और आर्थोपेडिक विभाग के डॉक्टर घायलों की देखभाल कर रहे हैं। महाराणा ने बताया कि जब भी आवश्यकता होगी अन्य विभागों के डॉक्टरों की सेवाओं की मांग की जाएगी।
इस घटना से इलाके में तनाव है। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस मौके पर पहुंच गई है।
बताया जाता है कि चालक ने अपना संतुलन खो दिया था और वाहन सड़क के गलत साइड में प्रवेश कर गया था। इस दौरान एक फल की दुकान को टक्कर मार दी। ट्रक की चपेट में आने से कम से कम दो कार और पांच बाइक पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए।
एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि मैं अपनी मोटरसाइकिल से भुवनेश्वर से केंद्रापड़ा जा रहा था। मैं एक स्टॉल से कुछ फल खरीदने के लिए बीच में ही रुक गया। मैं विक्रेता से कुछ फलों की कीमत के बारे में पूछ रहा था, कि मैंने देखा कि तेज गति से ट्रक अपना संतुलन खो दिया है है और वह फलों की दुकान से टकरा रहा है। उसने कहा कि मैंने स्टॉल के पास जो मोटरसाइकिल खड़ी की थी, वह पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। सौभाग्य से, मेरी जान बच गई है। मुझे मामूली चोट आई है। स्थानीय लोगों ने इस दर्दनाक हादसे के लिए यातायात व्यवस्था में लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया है।
एक अन्य व्यक्ति ने कहा कि सड़क के दोनों किनारों पर अतिक्रमण करके फलों के स्टाल लगा दिये गये हैं। सही यातायात प्रबंधन से इस तरह के हादसों से बचा जा सकता था। ट्रक बहुत तेज गति से आ रहा था।

Share this news

About desk

Check Also

5 वर्षों में ओडिशा को नंबर वन राज्य बना देगी भाजपा – मोदी

कहा- ओडिशा के नौजवानों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं  25 लाख महिलाओं को लखपति दीदी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *