Home / Sports / हॉकी विश्वकप को लेकर राजधानी में सुरक्षा बढ़ी

हॉकी विश्वकप को लेकर राजधानी में सुरक्षा बढ़ी

  •  अपराधों पर नजर रखने के लिए किये गये व्यापक इंतजाम – प्रतीक सिंह

  •  कहा- असामाजिक तत्वों व अपराधियों को पकड़ने और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए एक विशेष दस्ता गठित

  •  रात में ट्रांस्जेंडरों के खड़े होने वाली सड़कों पर पुलिस लगायेगी गश्त

भुवनेश्वर। ओडिशा में आयोजित होने वाले पुरुष एफआईएच हॉकी विश्व कप 2023 को लेकर राजधानी भुवनेश्वर में विस्तृत सुरक्षा व्यवस्था की योजना बनाई गयी है।
विश्व कप के मैच 13 से 29 जनवरी के बीच भुवनेश्वर और राउरकेला में आयोजित किए जाने हैं और दुनियाभर के प्रशंसक इस कार्यक्रम को देखने और अपनी-अपनी टीम का समर्थन करने के लिए ओडिशा आएंगे।
इसे देखते हुए कमिश्नरेट पुलिस ने उस अवधि के दौरान अपराधों पर नजर रखने के लिए व्यापक इंतजाम किए हैं।
असामाजिक तत्वों और अपराधियों को पकड़ने और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए एक विशेष दस्ते का गठन किया गया है। कमिश्नरेट पुलिस ने ड्रग्स तस्करों की गतिविधियों में शामिल व्यक्तियों पर भी कड़ी निगरानी रखी है। सभी थानों को उनकी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए अलर्ट कर दिया गया है।
शहर की पुलिस को उन इलाकों में गश्त करने के लिए अलर्ट कर दिया गया है, जहां रात में ट्रांस्जेंडर राजधानी शहर में सड़क के किनारे खड़े देखे जाते हैं। झपटमारी की गतिविधियों में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष दस्ते का भी गठन किया गया है। भुवनेश्वर में सभी होटल मालिकों को निर्देश दिया गया है कि वे उनसे मांगी गई सभी जानकारी मुहैया कराएं।
सिटी डीसीपी प्रतीक सिंह ने कहा कि सभी खिलाड़ियों और दर्शकों की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता होगी। आगामी हॉकी विश्व कप जनवरी में भुवनेश्वर और राउरकेला में आयोजित किया जाएगा। हमने अभी से एक विस्तृत सुरक्षा व्यवस्था की योजना बनाई है। मेगा इवेंट के दौरान दुनिया भर के सभी खिलाड़ियों और दर्शकों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि विश्व कप के बाद वे सर्वश्रेष्ठ अनुभव के साथ अपने देश लौटें। उन्होंने कहा कि हमने कड़ी नजर रखी है। हम असामाजिक तत्वों और अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के अलावा अवैध मादक पदार्थों की गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए लगातार छापेमारी कर रहे हैं।

Share this news

About desk

Check Also

थाईलैंड ओपन: सात्विक-चिराग दूसरे दौर में, प्रणय हारे

बैंकॉक। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय जोड़ी ने बुधवार को थाईलैंड ओपन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *