Home / Odisha / केंद्रापड़ा में कार्तिकेश्वर के विसर्जन के दौरान विस्फोट, 40 झुलसे

केंद्रापड़ा में कार्तिकेश्वर के विसर्जन के दौरान विस्फोट, 40 झुलसे

  •  30 की हालत गंभीर, नौ आईसीयू में भर्ती

केंद्रापड़ा। जिले के सदर थाना क्षेत्र के बलिया बाजार के पास कार्तिकेश्वर भगवान की प्रतिमा विसर्जन के दौरान पटाखों में हुए विस्फोट में 40 से अधिक लोग झुलस गये। इसमें से 30 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है, जबकि नौ आईसीयू में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि हादसा बलिया बाजार स्थित विसर्जन स्थल पर पटाखों को फोड़ने को लेकर प्रतियोगिता हो रही थी। इसी दौरान वहां रखे सभी पटाखों में आग लग गई और उसमें जोरदार विस्फोट हो गया था। इससे आसपास खड़े सभी लोग घायल हो गये। सभी घायलों को केंद्रापड़ा अस्पताल ले जाया गया है। केंद्रापड़ा डीएचएच के एक डॉक्टर ने कहा कि इस दुर्घटना में कई घायल हुए हैं। हम यहां अस्पताल में उनका इलाज कर रहे हैं। हालांकि, गंभीर रूप से घायल व्यक्तियों को कटक के एससीबी अस्पताल में रेफर किया गया है।
टाउन पुलिस स्टेशन के आईआईसी ने कहा कि हम सभी घायलों को प्रारंभिक उपचार के लिए डीएचएच लाए और लगभग सभी को कटक रेफर कर दिया गया।
बताया जाता है कि 33 घायलों को केंद्रापड़ा जिला मुख्यालय अस्पताल (डीएचएच) में भर्ती कराया गया और बाद में कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। इनमें से नौ को इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में भर्ती कराया गया है।
दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई – डीएम
केंद्रापड़ा के जिलाधिकारी अमृत रुतुराज ने कहा कि घटना की पुलिस द्वारा प्रारंभिक जांच के बाद हम दोषी पाये जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई शुरू करेंगे।

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा में शांतिपूर्ण मतदान के लिए कड़े होंगे सुरक्षा के प्रावधान

तैनात की जाएंगी सीएपीएफ की 165 कंपनियां भुवनेश्वर। ओडिशा में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *