Home / Odisha / धवलेश्वर में महानदी पर बना पुल मरम्मत के लिए बंद
Dhabaleswar Brize

धवलेश्वर में महानदी पर बना पुल मरम्मत के लिए बंद

  •  मोरबी पुल हादसे जगी ओडिशा सरकार

Dhabaleswar Brize

भुवनेश्वर। गुजरात के मोरबी में हुई पुल दुर्घटना के बाद ओडिशा सरकार जाग गई और मरम्मत कार्य करने के लिए कटक जिले के धवलेश्वर में महानदी नदी पर बने पुल को मंगलवार के लिए बंद कर दिया। इस पुल की सुरक्षा को लेकर सवाल उठ रहे थे। इस बीच कल हुए हादसे को देखते हुए सरकार ने तत्काल इसकी मरम्मत का निर्णय लिया।
मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कटक के जिलाधिकारी भवानी शंकर चयनी ने कहा कि एक तकनीकी टीम रविवार को ब्रिज की स्थिति देखने गयी थी और उसने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। उन्होंने कहा कि अब अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (एडीएम) के नेतृत्व में एक अन्य टीम को आगे की जांच के लिए पुल पर भेजा गया है। मंगलवार को पुल श्रद्धालुओं की आवागमन के लिए बंद रहेगा। यदि पुल सुरक्षित पाया जाता है, तो इसका उपयोग न्यूनतम क्षमता के साथ किया जाएगा। जरूरत पड़ी तो पुल को पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा।

मंदिर जाने के लिए नाव होगा विकल्प
जिलाधिकारी ने कहा कि एक विकल्प के रूप में लोग उचित सुरक्षा सावधानियों के साथ नावों से मंदिर जा सकते हैं। इस दौरान पुल के पास दमकल सेवाएं और ओडिशा आपदा त्वरित कार्रवाई बल (ओड्राएफ) के जवानों को तैनात किया जाएगा।

कमजोर हो गया साल 2006 में बना यह पुल
कटक जिले में स्थित विख्यात धवलेश्वर शिव मंदिर को जोड़ने के लिए आठगढ़ में महानदी नदी में इस पुल को साल 2006 में बनाया गया था और अब यह कमजोर हो गया है। इसे देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने एक बार में इसकी अधिकतम क्षमता 600 व्यक्तियों से 200 व्यक्तियों तक सीमित कर दी है।

Share this news

About desk

Check Also

cm naveen-01 नवीन पटनायक

नवीन पटनायक तूफानी दौरे में बरसे, विपक्ष बहा रहा घड़ियाली आंसू

कहा- सभी पार्टियां कर रही हैं झूठा प्रचार चार जिलों में चलाया मैराथन चुनावी अभियान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *