Home / Odisha / मुख्यमंत्री रथयात्रा के लिए प्रशासनिक तैयारियों का जायजा लिया

मुख्यमंत्री रथयात्रा के लिए प्रशासनिक तैयारियों का जायजा लिया

  •  अधिकारियों को आवश्यक व्यवस्था करने, भीड़ नियंत्रण, यातायात और अन्य उपायों पर ध्यान देने का निर्देश दिया

  •  इस साल 10 लाख से अधिक भक्तों के आने की संभावना

  • रथयात्रा समन्वय समिति की अंतिम बैठक आयोजित

भुवनेश्वर. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की अध्यक्षता में आज भगवान श्री जगन्नाथ की रथयात्रा की तैयारी के लिए एक विशेष समीक्षा बैठक आयोजित हुई. इसमें मुख्यमंत्री ने सभी का सहयोग मांगा, ताकि उत्सव शांतिपूर्ण और व्यवस्थित तरीके से आयोजित किया जा सके. चूंकि दो वर्ष बाद श्रद्धालुओं की उपस्थिति में रथयात्रा निकाली जायेगी, इसलिए उम्मीद है कि लगभग 10 लाख से अधिक भक्त पुरी में आयेंगे. मुख्यमंत्री को इस बात की खुशी है कि इस वर्ष बड़ी संख्या में श्रद्धालु आयेंगे. इसलिए उन्होंने सभी तरह की व्यवस्था पहले से करने का सुझाव दिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस बात पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए कि सभी भक्त शानदार अनुभव के साथ वापस घर लौटें.
उन्होंने कोविद महामारी के दौरान रथयात्रा के आयोजन में मदद करने और रथ को गुंडिचा मंदिर तक खींचने के लिए सेवायतों को धन्यवाद दिया.
बैठक में शामिल हुए कानून मंत्री जगन्नाथ सरका ने रथयात्रा की तैयारी और उसके क्रियान्वयन से जुड़े विभिन्न फैसलों की जानकारी दी. विकास आयुक्त प्रदीप कुमार जेना ने महोत्सव की सभी तैयारियों की विस्तृत जानकारी दी. आज की समन्वय बैठक बहुत महत्वपूर्ण थी, क्योंकि यह रथयात्रा उत्सव के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए योजना तैयार करेगी और रणनीति को अंतिम रूप देगी.
संसाधनों और विशेष सूचना केंद्रों को बढ़ाने पर ध्यान
राज्य के कानून मंत्री जगन्नाथ सरका ने कहा कि हमारा ध्यान राज्य के बाहर के भक्तों के लिए संसाधनों और विशेष सूचना केंद्रों को बढ़ाने पर होगा. 10 लाख से अधिक भक्तों के आने की संभावना को ध्यान में रखते हुए व्यवस्था की गई है.
राज्य के स्वास्थ्य विभाग को विशेष व्यवस्था करने का निर्देश
विकास आयुक्त प्रदीप कुमार जेना ने कहा कि विशेष समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अधिकारियों को आवश्यक व्यवस्था करने और भीड़ नियंत्रण, यातायात और अन्य उपायों पर ध्यान देने का निर्देश दिया. जेना ने कहा कि राज्य के स्वास्थ्य विभाग को हीट स्ट्रोक रूम और अन्य सुविधाएं स्थापित करने के अलावा अतिरिक्त एम्बुलेंस, स्ट्रेचर और स्वयंसेवकों को जुटाने के लिए कहा गया है. सेवायतों और अन्य लोगों ने कोविद-19 महामारी की स्थिति के दौरान अनुष्ठान करने में उल्लेखनीय काम किया. सेवायात सहयोग कर रहे हैं और हम बिना किसी परेशानी के रथयात्रा आयोजित करने की उम्मीद करते हैं.

Share this news

About desk

Check Also

cm naveen-01 नवीन पटनायक

नवीन पटनायक तूफानी दौरे में बरसे, विपक्ष बहा रहा घड़ियाली आंसू

कहा- सभी पार्टियां कर रही हैं झूठा प्रचार चार जिलों में चलाया मैराथन चुनावी अभियान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *