Home / Odisha / ओडिशा में विधायक ने भीड़ को कार से रौंदा, लोगों ने जमकर पीटा

ओडिशा में विधायक ने भीड़ को कार से रौंदा, लोगों ने जमकर पीटा

  •  सात पुलिसकर्मी समेत 22 जख्मी, दो की हालत गंभीर, अस्पताल में भर्ती

  • विधायक की हालत भी गंभीर, अस्पताल में चल रहा इलाज

भुवनेश्वर. ओडिशा के खुर्दा जिले के बानपुर में सत्तारूढ़ दल बीजद के निष्कासित नेता और चिलिका के विधायक प्रशांत जगदेव ने आज एकत्रित लोगों की भीड़ को अपनी कार से रौंद दिया. इस घटना में सात पुलिसकर्मी समेत 22 लोग जख्मी हुए हैं. घायलों में कुल महिलाएं भी शामिल हैं. इनमें से दो घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है और अस्पताल में भर्ती कराये गये हैं. आक्रोशित लोगों ने विधायक जगदेव पर भी हमला कर दिया और उनकी कार को भी क्षतिग्रस्त कर दिया.
जानकारी के अनुसार, यह घटना बानपुर प्रखंड कार्यालय के पास हुई है. कहा यह भी जा रहा है कि भीड़ ने पहले उनका विरोध किया था. इसके बाद उन्होंने भीड़ में अपनी गाड़ी को तेज गति से चला दी. इस पर गुस्साए भीड़ ने जगदेव को उनकी कार से खींचकर बाहर निकाला और उनकी बेरहमी से पिटाई कर दी. परिणामस्वरूप, उन्हें गंभीर चोटें आईं और उन्हें चिकित्सा सहायता के लिए बानपुर अस्पताल ले जाया गया. बाद में उन्हें बेहतर इलाज के लिए भुवनेश्वर रेफर कर दिया गया है. आक्रोशित लोगों ने उनकी कार को भी क्षतिग्रस्त कर दिया और पलट दिया. इलाके में तनाव के बीच किसी भी तरह की गैरकानूनी स्थिति से निपटने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.
खुर्दा के एसपी अलेख चंद्र पही ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि स्थिति अब नियंत्रण में है. उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, भाजपा समर्थित पंचायत समिति के सदस्य जब चुनाव के लिए एक रैली के रूप में प्रखंड कार्यालय में प्रवेश कर रहे थे, तभी विधायक वहां पहुंचे. उन्होंने भीड़ में अपने वाहन में घुसने की कोशिश की. पुलिसकर्मियों और कुछ लोगों ने विधायक को भीड़ में जाने से रोकने का प्रयास किया.
एसपी ने कहा कि घटना में बानपुर आईआईसी, विधायक, एक पत्रकार और कम से कम छह लोगों सहित दस पुलिस कर्मी घायल हो गए हैं. उन्होंने बताया कि हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. पही ने कहा कि विधायक और आईआईसी समेत सभी घायलों को इलाज के लिए भुवनेश्वर भेज दिया गया है.
एसपी ने आश्वासन दिया कि घटना में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.
शराब पीकर चला रहे थे गाड़ी
कुछ स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि घटना के वक्त वह नशे में थे तथा शराब पीकर वह गाड़ी चला रहे थे. घटना के वक्त वह खुद चालक की सीट पर बैठे थे और भीड़ में अचानक गाड़ी की गति तेज कर लोगों को कुचलना शुरू कर दिया.
500 से 600 लोग प्रखंड कार्यालय के सामने हुए थे इकट्ठे
एक स्थानीय निवासी ने कहा कि प्रखंड अध्यक्ष के चुनाव चल रहा था. इसे लेकर लगभग 500 से 600 लोग प्रखंड कार्यालय के सामने इकट्ठे हुए थे. इस दौरान जगदेव ने शराब के नशे में अपने वाहन को भीड़ में टक्कर मार दी. घायलों में कुछ की हालत नाजुक बनी हुई है. एक विधायक से इस तरह की गुंडागर्दी और गैरजिम्मेदाराना व्यवहार की उम्मीद नहीं है.

Share this news

About desk

Check Also

धर्मेन्द्र प्रधान ने प्रदीप माझी के खिलाफ कार्रवाई की मांग

भुवनेश्वर। केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह का फेक वीडियो दिखा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *