Home / Odisha / मातृशक्ति कटक मारवाड़ी सोसायटी सेवा कार्यों में सक्रियता से अग्रसर: कोरोना की तीसरी लहर में जरूरतमंद परिवार को तीनों टाइम भोजन, जरूरतमंद लोगों को दवा एवं शीत वस्त्र प्रदान कर रही मातृशक्ति

मातृशक्ति कटक मारवाड़ी सोसायटी सेवा कार्यों में सक्रियता से अग्रसर: कोरोना की तीसरी लहर में जरूरतमंद परिवार को तीनों टाइम भोजन, जरूरतमंद लोगों को दवा एवं शीत वस्त्र प्रदान कर रही मातृशक्ति

कटक. वरिष्ठ समाजसेविका सम्पत्ति मोड़ा की अध्यक्षता में कटक की महिला संस्थाओं में अग्रणी संस्था मातृशक्ति, कटक मारवाड़ी सोसायटी अपने सेवा कार्यों में निरंतर सक्रियता पूर्वक अग्रसर है. कोरोना की तीसरी लहर कंट्रोल में होने के बावजूद लोगों को परेशानी में डाल दिया है. अक्सर परिवार में देखा जा रहा है कि एक व्यक्ति के संक्रमित होते ही उसका पूरा परिवार संक्रमित हो जाता है. ऐसे में उक्त परिवार के सामने आ रही नाना प्रकार की दिक्कतों को दूर करने के लिए संपत्ति मोड़ा के नेतृत्व में कटक मातृ शक्ति ने सहयोग का हाथ बढ़ाया है.
वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता संपत्ति मोड़ा ने बताया कि मातृशक्ति की बहनें एक बार फिर से ऐसे परिवारों को अपनी सेवाएं दे कर मिशाल कायम कर रही हैं. शहर के अन्दर जहां कहीं से पूरे परिवार के संक्रमित होने की सूचना मिलती है, उनके परिवार को नियमित तीनों टाइम का पका हुआ भोजन हम मुहैया करा रहे हैं. मातृशक्ति ने अभी तक कटक के चार जरूरत मंद परिवारों को तीनों समय का भोजन पहुचा रही है. उन्होंने बताया कि एक परिवार के सभी 6 सदस्यों को कोरोना हो गया. उनके परिवारजनों के लिए सुबह का नास्ता, दोपहर का भोजन एवं रात का भोजन उपलब्ध करवाया जा रहा है. एक महिला डाक्टर जो की अकेले रहती हैं उनको भी कोरोना होने से उनके लिए भी भोजन का इंतजाम करवाया गया.
वहीं पिछले कुछ दिनों से एक बार फिर ठंड ने दश्तक दे दी है ऐसे में जरूरतमंद लोगों के बीच शीतवस्त्र वितरित किया गया है. सम्पत्ति मोड़ा फाउंडेशन के सहयोग से 200 गरम शॉल कुष्ठ रोगियों को वितरित की गई. जरूरत मंद के पूरे इलाज टेस्टिंग एवं ऑपरेशन खुद सदस्यों ने उपस्थित रहकर पूरा खर्चा देकर करवाया. सभी कार्यो को मातृशक्ति की सभी बहने अपने अपने क्षेत्र में मां की ममता के साथ सेवा कार्य प्रदान कर रहीं हैं. विशेष कर नीलम साहा, संगीता करनानी, अल्का सिंघी, कल्पना जैन, मंजू सिपानी, संतोष चांडक, कविता जैन,विद्या सांगानेरिया, उमा बगरिया, ऊषा धनावत का पूर्ण सहयोग रहता है.

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा में शांतिपूर्ण मतदान के लिए कड़े होंगे सुरक्षा के प्रावधान

तैनात की जाएंगी सीएपीएफ की 165 कंपनियां भुवनेश्वर। ओडिशा में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *