Home / Odisha / ओडिशा में और बढ़ेंगे कोरोना संक्रमण के मामले

ओडिशा में और बढ़ेंगे कोरोना संक्रमण के मामले

  • राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने दिये संकेत

  • लोगों से कोरोना नियमों के पालन करने और सजग रहने की अपील

भुवनेश्वर. ओडिशा में पिछले दो दिनों से कोविद-19 के बढ़ते मामलों के बीच राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने गुरुवार को आने वाले दिनों में संक्रमण में और वृद्धि का संकेत दिये हैं. राज्य के स्वास्थ्य निदेशक विजय महापात्र ने आज कहा कि राज्य में कुछ दिनों के भीतर कोविद-19 विकास दर में तेजी देखने की संभावना है.

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस का नया संस्करण ओमिक्रॉन राज्य के अधिकांश हिस्सों में फैल चुका है. इसलिए आने वाले दिनों में देश के अन्य राज्यों की तरह ओडिशा में भी कोरोना पाजिटिव मामलों की संख्या और बढ़ेगी.

महापात्र ने कहा कि हालांकि राज्य में मामलों की गंभीरता अब तक कम है और स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह सतर्क है. हम महामारी से उत्पन्न किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं.

इधर, राज्य में बुजुर्ग आबादी और फ्रंटलाइन स्वास्थ्य कर्मियों को 10 जनवरी से बूस्टर खुराक दी जाएगी. शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने हाल ही में ओमिक्रॉन परीक्षण के लिए नई किट के उपयोग को मंजूरी दी है और राज्य सरकार द्वारा जल्द ही उन किटों को खरीदने का प्रयास किया जा रहा है.

इस बीच, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण निदेशक विजय पाणिग्राही ने कहा कि राज्य में अब तक 15-18 आयु वर्ग के 2,64,000 बच्चों को पहली बार पहला टीका लग चुका है. पाणिग्राही ने कहा कि राज्य में टीकाकरण अभियान को जल्द से जल्द पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है. राज्य में 27 लाख लोगों को अभी तक पहला डोज नहीं मिला है. इसी तरह लगभग 26 लाख लोगों को अभी तक टीकाकरण का दूसरा डोज नहीं मिला है.

इधर, राज्य के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने ट्विट कर लोगों से कोरोना नियमों का पालन करने की अपील की है. विभाग ने लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति सजग रहते हुए कहा कि है कि बाहर जाते समय मास्क पहनें और अपनी तथा अपने परिवार की सुरक्षा करें.

Share this news

About desk

Check Also

5 वर्षों में ओडिशा को नंबर वन राज्य बना देगी भाजपा – मोदी

कहा- ओडिशा के नौजवानों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं  25 लाख महिलाओं को लखपति दीदी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *