Home / Odisha / ओडिशा में बच्चों को मिलेगा को-वैक्सिन टीका, 60+ को बूस्टर डोज के लिए चिकित्सा प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं

ओडिशा में बच्चों को मिलेगा को-वैक्सिन टीका, 60+ को बूस्टर डोज के लिए चिकित्सा प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं

भुवनेश्वर. ओडिशा में बच्चों को को-वैक्सिन टीका दिया जायेगा तथा राज्य में कॉमरेडिडिटी वाले 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोविद-19 की बूस्टर डोज लेने के लिए चिकित्सा प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने की आवश्यकता नहीं होगी. हालांकि उन्हें अपने डॉक्टर से परामर्श करना होगा. यह जानकारी राज्य के परिवार कल्याण निदेशक और ओडिशा टीकाकरण प्रभारी डॉ विजय ने दी. 15 से 18 वर्ष की आयु के बच्चों के टीकाकरण के लिए उठाए जा रहे कदमों की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि जिला अधिकारियों को समर्पित कोविद टीकाकरण केंद्र (सीवीसी) स्थापित करने और पहले से ही कार्यरत सीवीसी में विशिष्ट समय आवंटित करने का निर्देश दिया गया है. वे बच्चों को पूर्वाह्न और अन्य को दोपहर में टीका लगा सकते हैं.

उन्होंने बताया कि 2007 या उससे पहले पैदा हुए बच्चे टीका लेने के पात्र हैं. छात्र का एक पहचान पत्र उन्हें टीका लगवाने के लिए पहचान के रूप में भी काम करेगा. वे को-विन पोर्टल पर अपना पंजीकरण करा सकते हैं या साइट पर पंजीकरण का लाभ उठा सकते हैं. पाणिग्राही ने कहा कि उन्हें केवल कोवैक्सिन टीका दिया जायेगा.

Share this news

About desk

Check Also

प्रधानमंत्री के मिथ्या भाषण को राज्य की जनता स्वीकार नहीं करेगी – कांग्रेस

कहा- दस साल में मोदी सरकार ने राज्य के युवा, महिला, श्रमिक, किसान वर्ग के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *