Home / Odisha / ओडिशा सरकार से कानून अकादमी स्थापित करने का अनुरोध

ओडिशा सरकार से कानून अकादमी स्थापित करने का अनुरोध

  • ऑल ओडिशा लॉयर्स एसोसिएशन की स्वर्ण जयंती में पूर्व पूर्व मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति दीपक मिश्र ने किया अनुरोध

  • गंजाम में एक उच्च न्यायालय की पीठ की स्थापना की मांग

शिवराम चौधरी, ब्रह्मपुर

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति दीपक मिश्र ने राज्य सरकार से ओडिशा में एक कानून अकादमी स्थापित करने का अनुरोध किया. वह यहां ऑल ओडिशा बार एसोसिएशन के 50वें वार्षिक सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. बुधवार को ब्रह्मपुर स्थित इंजीनियरिंग स्कूल के खेल मैदान में इस सम्मेलन का आयोजन किया गया था. इस मौके पर सुप्रीम कोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति दीपक मिश्र ने समारोह में उपस्थित वकीलों को विभिन्न सुझाव दिए तथा राज्य सरकार से ओडिशा में एक कानून अकादमी स्थापित करने का अनुरोध किया. इसके साथ ही गंजाम बार एसोसिएशन ने गंजाम में एक उच्च न्यायालय की पीठ की स्थापना की मांग की, जिसे ऑल ओडिशा बार एसोसिएशन ने समर्थन दिया.

इससे पहले गंजाम बार एसोसिएशन के सहयोग से आयोजित स्वर्ण जयंती समारोह का उद्घाटन मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ऑनलाइन किया. समारोह की अध्यक्षता राज्य विधानसभा के अध्यक्ष सूर्य नारायण पात्र ने की. इस अवसर पर राज्यभर के वरिष्ठ वकीलों को सम्मानित किया गया. दो दिवसीय स्वर्ण जयंती समारोह में जिले और राज्यभर के 2,000 से अधिक वकीलों ने भाग लिया.

इस मौके पर खनन और इस्पात मंत्री प्रफुल मल्लिक, ब्रह्मपुर के सांसद चंद्रशेखर साहू, आस्का की सांसद प्रमिला बिसोई, पोलसरा विधायक श्रीकांत साहू, सोरडा विधायक पूर्ण चंद्र स्वाईं, कविसूर्यनगर विधायक लतिका प्रधान, आस्का विधायक मंजूला स्वाईं, ब्रह्मपुर विधायक विक्रम पंडा, गंजाम बार एसोसिएशन के अध्यक्ष जनार्दन सुबुद्धि, सचिव प्रदीप बेहरा, उपाध्यक्ष भागी राव, संयुक्त सचिव सुधीर पात्र एवं संजीत पाणिग्राही उपस्थित थे. इस मौके पर ब्रह्मपुर विधायक विक्रम पंडा को ऑल ओडिशा बार एसोसिएशन की तरफ से विशेष सम्मान से सम्मानित किया गया.

Share this news

About desk

Check Also

बरी विधानसभा क्षेत्र के अनेक नेता व कार्यकर्ता भाजपा में शामिल

भुवनेश्वर। जाजपुर जिले के बरी विधानसभा क्षेत्र के बीजद के अनेक नेता व कार्यकर्ता आज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *