Home / Odisha / उत्कल अनुज वाचनालय का वंधु मिलन आयोजित

उत्कल अनुज वाचनालय का वंधु मिलन आयोजित

  • ह्वेर पीपुल मैटर पुस्तक का विमोचन

  • हास्य कविताओं की बही रसधारा, प्रतियोगिताएं आयोजित

भुवनेश्वर. बड़ा दिन तथा क्रिसमस के अवसर पर उत्कल अनुज वाचनालय की ओर से राजधानी के बाहरी इलाके स्थित कुरुंग गांव में मिराज कोर्टयार्ड में वंधु मिलन समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान वाचनालय से जुड़े साहित्यिकारों ने अपनी-अपनी कविताओं से उपस्थित लोगों का मनोरंजन किया. सादगी पूर्ण तरीके आयोजित समारोह में साहित्य की रसधारा बहती रही और तालियां की गड़गड़ाहट गूंजती रही.

इस दौरान कवि किशन खंडेलवाल ने नौकरी-पेशा के चक्कर में बढ़ते एकांकी परिवारवाद की पीड़ा को रेखांकित किया, जिसमें यह दर्शाया कि बच्चे नौकरी के चक्कर में बाहर जाते हैं और घर में माता-पिता अकेले रहते हैं. कभी-कभी तो मां के भी बच्चों के साथ चले जाने के कारण पिता अकेले रह जाते हैं. इनके साथ-साथ मुरारीलाल लढानियां, वरिष्ठ समाजसेवी और उद्योगपति प्रकाश भुरा, सुभाष भुरा आदि ने भी अपनी रचनाओं और गीतों से लोगों का मनोरंजन किया. कटक से पधारे वरिष्ठ समाजसेवी और उद्योगपति नथमल चनानी उर्फ मामा और पुरुषोत्तम अग्रवाल ने भी अपनी रचनाओं और गीतों से लोगों की तालियां बटोरी. इससे पूर्व महिलाओं और बच्चों के लिए प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था.

कार्यक्रम के दौरान अमर ज्योति महापात्र द्वारा लिखित पुस्तक ह्वेर पीपुल मैटर पुस्तक का विमोचन वरिष्ठ समाजसेवी और उद्योगपति सुभाष भुरा, उनकी माता जी, मुरारीलाल लढानियां और कवि किशन खंडेलवाल ने किया. यह पुस्तक लोकसेवा भवन के 60 साल पर आधारित है.

इस मौके पर वरिष्ठ समाजसेवी गजानन शर्मा, रवि केड़िया, सीमा अग्रलवाल, डा लक्ष्मी नारायण अग्रवाल, कवियित्री पुष्पा सिंघी, मालचंद सिंघी समेत विभिन्न विशिष्ट लोगों ने अपनी उपस्थिति इस आयोजन की शोभा बढ़ाई.

Share this news

About desk

Check Also

बालेश्वर में चुनाव अधिकारी ने नेताओं के साथ की बैठक

नामांकन की प्रक्रिया में दी जानकारी बालेश्वर। बालेश्वर के जिला चुनाव अधिकारी और जिलाधिकारी आशीष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *