Home / Odisha / उप्र : यूपी टीईटी पेपर लीक करने वाले गिरोह के 26 गिरफ्तार

उप्र : यूपी टीईटी पेपर लीक करने वाले गिरोह के 26 गिरफ्तार

  •  अभ्यर्थियों को बस से नि:शुल्क घर भेजने की गई व्यवस्था

लखनऊ, उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी)-2021 का पर्चा लीक करने के मामले में उप्र एसटीएफ ने प्रदेश के अलग-अलग जिलों से करीब 26 लोगों को गिरफ्तार किया है। सबसे ज्यादा गिरफ्तारी प्रयागराज से हुई है। यह संख्या बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है।
अपर पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि प्रदेश के सभी जनपदों के निर्धारित सेंटरों पर दो पालियों में यूपीटीईटी की परीक्षा का किया जाना था। परीक्षा को नकल वीहिन कराने के लिए एसटीएफ टीम को लगाया था। इस बीच सूचना मिली कि पेपर को लीक कर दिया गया है। इस मामले में कार्रवाई करते हुए पेपर लीक करने वाले गिरोह के 26 लोगों को विभिन्न जिलों से गिरफ्तार किया है। प्रयागराज से 16 लोगों की गिरफ्तारी की गई है, जो अन्य जिलों से सबसे ज्यादा है। इसके अलावा लखनऊ से चार मेरठ से तीन, शामली से तीन, वाराणसी और गोरखपुर से दो, कौशाम्बी से एक लोगों को गिरफ्तार किया है।

आदेश का पालन नही कर रहे परिवहन विभाग

यूपीटीईटी परीक्षा रद्द करने के बाद एडीजी ने अपनी प्रेसवार्ता में यह भी जानकारी दी थी कि शासन ने उन परीक्षार्थियों को नि:शुल्क उनको घर भेजने के लिए परिवहन विभाग को निर्देश दिया था। कहा था कि परीक्षार्थी अपना एडमिट कार्ड दिखाकर बस में फ्री यात्रा कर सकते है। लेकिन परिवहन विभाग के अधिकारी व बस में कंडक्टर शासन के आदेश का पालन नहीं कर रहा है। मजबूरन परीक्षार्थी को अपना किराया लगाना पड़ रहा है।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

बरी विधानसभा क्षेत्र के अनेक नेता व कार्यकर्ता भाजपा में शामिल

भुवनेश्वर। जाजपुर जिले के बरी विधानसभा क्षेत्र के बीजद के अनेक नेता व कार्यकर्ता आज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *