Home / Odisha / जावडेकर ने महाविकास आघाड़ी को दी “महावसूली आघाड़ी” की संज्ञा

जावडेकर ने महाविकास आघाड़ी को दी “महावसूली आघाड़ी” की संज्ञा

  •  भाजपा नेता ने महाराष्ट्र की महाविकास आघाड़ी सरकार के दो साल पूरे होने पर बोला हमला

नई दिल्ली, महाराष्ट्र की महाविकास आघाड़ी सरकार के दो वर्ष पूरे होने पर भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रकाश जावडेकर ने राज्य सरकार पर तीखा हमला बोला है। जावडेकर ने महाविकास आघाड़ी को “महावसूली आघाड़ी” की संज्ञा देते हुए तंज कसा कि इसे “महाविनाश आघाड़ी” भी कहा जा सकता है।
पूर्व केंद्रीय मंत्री जावडेकर ने कहा कि बीते दो साल में महाराष्ट्र की शिवसेना, राकांपा एवं कांग्रेस की गठबंधन सरकार ने जनता को सिर्फ छला और लूटा है। इसके मद्देनजर महाविकास आघाड़ी को “महावसूली आघाड़ी” और “महाविनाश आघाड़ी” कहना ही सटीक बैठता है। जावडेकर ने कहा कि ऐसा पहली बार देखने में आया है कि किसी राज्य का गृहमंत्री महीनों तक भागता फिरे और पद छोड़ने के बाद जेल में हो। वहीं, राज्य होमगार्ड विभाग के प्रमुख भी कई महीने फरार रहे, यह स्थिति दुर्भाग्यपूर्ण है। जावडेकर ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र के मंत्री, सांसद और विधायक भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। जावडेकर ने कहा कि महाराष्ट्र के राकांपा के नेताओं पर पड़ी आयकर की रेड में एक हजार करोड़ से ज्यादा की बेनामी संपत्ति उजागर हुई है।
जावडेकर ने मुख्यमंत्री पर भी तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे दुर्घटनावश मुख्यमंत्री बने हैं। जावडेकर ने आरोप लगाया कि राज्य के मुखिया के रूप में उद्धव की कभी कोई भूमिका नजर नहीं आई। शिवसेना ने भाजपा के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामकाज और फोटो पर चुनाव में जनता से वोट मांगे और चुनकर आने के बाद भाजपा से विश्वासघात कर कांग्रेस और राकांपा को साथ मिलाकर मुख्यमंत्री की कुर्सी हथिया ली।
जावडेकर ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार गृहमंत्री के नेतृत्व में वसूली का काम करती रही। इसी के चलते अंबानी के आवास के बाहर बम लगाने की साजिश रची गई। इस मामले में पुलिस ही अपराध में लिप्त नजर आई। एंटीलिया प्रकरण में मुंबई पुलिस का अधिकारी (अब निलंबित) सचिन वाझे आपराधिक गतिविधियों के लिए सलाखों के पीछे है। राज्य मे कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है।
बकौल जावडेकर, बिते दो वर्षों में अकेले मुंबई शहर में 700 से अधिक महिलाओं के साथ दुष्कर्म जैसी जघन्य घटनाएं घटी हैं। इतना ही नहीं राज्य के वन मंत्री को एक युवती के यौन शोषण और आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में इस्तीफा देना पड़ा। जावडेकर ने कहा कि उद्धव ठाकरे की सरकार ने महाराष्ट्र की प्रतिष्ठा को धूल में मिलाने का काम किया है।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

मातृभूमि की सेवा के लिए 10 आईआईटियंस ने ठुकराई थी विदेशी आकर्षक नियुक्तियां

100 महान आईआईटियंस पर आधारित पुस्तक का विमोचन आज भुवनेश्वर। मातृभूमि की सेवा से बढ़कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *