Home / Odisha / महालिंग सनसाइन पब्लिक हाईस्कूल स्टेडियम परिसर में जमीन के नीचे से मिला अधजला शव

महालिंग सनसाइन पब्लिक हाईस्कूल स्टेडियम परिसर में जमीन के नीचे से मिला अधजला शव

  • मुख्य आरोपी स्कूल का मालिक गोविन्द साहू पुलिस कस्टडी से फरार

  • भाजपा ने किया मंत्री दिव्यशंकर मिश्र के इस्तीफे की मांग

 भुवनेश्वर
ओड़िशा के कालाहांडी जिले के महालिंग सनसाइन पब्लिक हाईस्कूल स्टेडियम परिसर से आज सुबह खोजबीन के दौरान एक अधजला शव मिट्टी के नीचे से बरामद हुआ है। यह शव किसका है, फिलहाल वह स्पष्ट नहीं हो सका है। हाईस्कूल स्टेडियम परिसर से सड़ा गला शव मिलने से उक्त इलाके में उत्तेजना का माहौल बन गया है। पुलिस उक्त स्थान को चारों तरफ से घेर कर अपने कब्जे में लेते हुए घटना की छानबीन शुरू कर दी है। वहीं इस मामले में गिरफ्तार मुख्य आरोपी गोविन्द साहू पुलिस कस्टडी से फरार हो गया है।
जानकारी के मुताबिक कालाहांडी जिले के महालिंग सनसाइन पब्लिक स्कूल की शिक्षिका ममिता मेहेर पिछले 11 दिन से लापता थी। मामले की जांच कर रही पुलिस निर्माणाधी स्टेडियम के दो कर्मचारी एक जेसीबी ड्राइवर एवं एक सिक्योरिटी गार्ड को जब हिरासत में ले लिया है। इन दोनों के बयान के आधार पर निर्माणाधीन स्टेडियम परिसर में चिन्हित जगह पर मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में जेसीबी से खुदाई कार्य शुरू किया गया। करीबन 3 घंटे तक स्टेडियम परिसर में जेसीबी के जरिए खुदाई करने के बाद करीबन 8 से 10 फीट नीचे से एक सड़ा गला शव बरामद हुआ है। शव की शिनाख्त नहीं हो पायी है। खुदाई के बाद शव के अलावा एक अगरबत्ती, पायल, सोने की चेन, ब्रेसलेट, अंगुठी एवं अन्य कुछ सामग्री मिली है।
इस संवेदनशील मामले में महालिंग सनसाइन पब्लिक स्कूल के मालिक गोविन्द साहू को मुख्य आरोपी बताया जा रहा है। फरार गोविन्द साहू की कार को पुलिस ने आज सुबह जब्त किया है। स्टेडियम में ठेका का काम गोविन्द साहू ही कर रहा था और स्टेडियम पूरी तरह से उसी के नियंत्रण में था। ऐसे में गोविन्द साहू पर ही इस घटना को अंजाम देने का संदेह किया जा रहा है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।
वहीं इस मामले में भारतीय जनता पार्टी ने राज्य के मंत्री कैप्टेन दिव्यशंकर मिश्र के इस्तीफे की मांग किया है। भजापा के राज्य अध्यक्ष समीर महांति ने कहा है कि गोविन्द साहू के साथ राज्य के मंत्री कैप्टेन दिव्यशंकर मिश्र का नजदिकी संबंध था। मंत्री के पद पर रहते निष्पक्ष जांच नहीं हो पाएगी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने मौके पर 5 सदस्यीय प्रतिनिधि दल भेजने के साथ ही एक महिला प्रतिनिधि दल भेजने का भी ऐलान कर दिया है।
यहां उल्लेखनीय है कि स्टेडियम निर्माण का कार्य ठेका भी गोविन्द साहू के जिम्मे था। पिछले 12 दिनों से ममिता साहू गायब हैं परिजनों ने उनकी गुमशुदगी की शिकायत थाने में करा दी है। ममिता मेहेर महालिंग सनसाइन पब्लिक स्कूल में शिक्षक के तौर पर नियुक्त थी। पिछले 8 अक्टूबर से ममिता साहू का कोई अता-पता नहीं था। ममिता के अपहरण में स्कूल के मालिक गोविन्द साहू की संपृक्ति की आशंका जताई गई थी। पुलिस ने काफी दवाब के बाद गोविन्द साहू को गिरफ्तार किया था लेकिन रविवार रात को गोविन्द पुलिस बैरेक से फरार हो गया है। अब स्कूल के निर्माणाधीन स्टेडियम परिसर से एक जले हुए शव के मिलने के बाद यह मामला अत्यंत गंभीर हो गया है।

Share this news

About desk

Check Also

cm naveen-01 नवीन पटनायक

नवीन पटनायक तूफानी दौरे में बरसे, विपक्ष बहा रहा घड़ियाली आंसू

कहा- सभी पार्टियां कर रही हैं झूठा प्रचार चार जिलों में चलाया मैराथन चुनावी अभियान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *