Home / Odisha / अगले दो दिनों बिजली और गरज के साथ बारिश की संभावना
मौसम

अगले दो दिनों बिजली और गरज के साथ बारिश की संभावना

  •  10 अक्टूबर को बनने वाला निम्न दवाब का क्षेत्र और अधिक होगा चिंह्ति

  •  15 के आस-पास ओडिशा के तटों की ओर करेगा प्रवेश

भुवनेश्वर. अगले दो दिनों तक ओडिशा के कई जिलों में बिजली और गरज के साथ बारिश जारी रहने की संभावना है. गुरुवार को भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने इसकी जानकारी दी. दोपहर के वक्त जारी मौसम विभाग के बुलेटिन के अनुसार, सुंदरगढ़, बरगड़, झारसुगुड़ा, संबलपुर, देवगढ़, अनुगूल, मयूरभंज, केंदुझर और बालेश्वर जिलों में एक या दो स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. दूसरे दिन मालकानगिरि, कोरापुट, नवरंगपुर, रायगड़ा, कलाहांडी, कंधमाल, गजपति और गंजाम जिलों में भी इसी तरह का मौसम बना रहेगा.
आईएमडी ने बताया कि 10 अक्टूबर, 2021 के आसपास उत्तरी अंडमान सागर के ऊपर एक निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है. इसके बाद के 4-5 दिनों के दौरान और अधिक चिह्नित होने और पश्चिम उत्तर-पश्चिम की ओर दक्षिण ओडिशा और उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश तट की ओर बढ़ने की संभावना है.
आईएमडी के भुवनेश्वर स्टेशन के प्रमुख, डॉ एचआर बिस्वास ने कल कहा था कि कम दबाव का क्षेत्र 10 अक्टूबर तक बनने की संभावना है और यह अधिक चिह्नित होगा. इसके साथ ही 14 और 15 अक्टूबर तक यह निम्न दबाव का क्षेत्र उत्तर-पश्चिम की ओर ओडिशा तट की ओर बढ़ जाएगा.
बिस्वास ने कहा कि इसके प्रभाव में अगले चार से पांच दिनों में ओडिशा के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बौछारें और बिजली गिरने की संभावना है.

Share this news

About desk

Check Also

cm naveen-01 नवीन पटनायक

नवीन पटनायक तूफानी दौरे में बरसे, विपक्ष बहा रहा घड़ियाली आंसू

कहा- सभी पार्टियां कर रही हैं झूठा प्रचार चार जिलों में चलाया मैराथन चुनावी अभियान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *