Home / Odisha / ओडिशा में कोरोना से और 58 संक्रमितों की मौत, खुर्दा में सर्वाधिक 11 संक्रमित मरे

ओडिशा में कोरोना से और 58 संक्रमितों की मौत, खुर्दा में सर्वाधिक 11 संक्रमित मरे

  • बरगड़ और पुरी जिले में सात-सात रोगियों की गयी जान

  • राजधानी भुवनेश्वर में छह कोरोना पाजिटिव रोगियों की मौत की पुष्टि

भुवनेश्वर. ओडिशा में कोरोना से और 58 संक्रमितों की मौत होने की पुष्टि हुई है. इस आंकड़े में  खुर्दा जिला से सर्वाधिक 11 मृतक शामिल हैं, जिनमें छह रोगी राजधानी भुवनेश्वर के हैं. इसके बाद बरगड़ और पुरी जिले में सात-सात रोगियों की मौत होने की पुष्टि हुई है. राज्य में मृतकों की संख्या 4,534 हो गयी है.

यह जानकारी राज्य सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने ट्विट कर देते हुए कहा है कि राज्य में और 58 रोगियों की मौत पुष्टि डेथ ऑडिट प्रक्रिया के पूरा होने के बाद हुई है.

जानकारी के अनुसार, अनुगूल जिले में एक 32 वर्षीय पुरुष, गजपति जिले के एक 45 वर्षीय पुरुष, जाजपुर जिले में एक 40 वर्षीय पुरुष, झारसुगुड़ा जिले में एक 32 वर्षीय पुरुष, कलाहांडी जिले में एक 50 वर्षीय पुरुष तथा मयूरभंज जिले में एक 60 वर्षीय पुरुष, जो क्रोनिक किडनी डिजीज, डायबिटीज मेलिटस से भी पीड़ित था, की मौत हुई है. नयागढ़ जिले में कोरोना से दो 40 वर्षीय महिलाओं की मौत हुई है.

बरगड़ जिले में सात रोगी मरे

बरगड़ जिले में सात रोगियों की मौत कोरोना से होने की पुष्टि हुई है. इनमें एक 63 वर्षीय पुरुष, एक 55 वर्षीय पुरुष, जो डायबिटीज मेलिटस से भी पीड़ित था, एक 52 वर्षीय महिला, एक 60 वर्षीय पुरुष, जो मधुमेह मेलिटस से भी पीड़ित था, एक 60 वर्षीय महिला, एक 70 वर्षीय पुरुष, जो उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था, तथा एक 30 वर्षीय पुरुष शामिल है.

ट्विन सिटी में आठ की मौत

ट्विट सिटी में आठ रोगियों की मौत हुई है. राजधानी भुवनेश्वर में कोरोना से और छह रोगियों की मृत्यु हुई है. एक 51 वर्षीय पुरुष उच्च रक्तचाप, अस्थमा, क्रोनिक इस्केमिक कार्डियोमायोपैथी से भी पीड़ित था. एक 54 वर्षीय पुरुष उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था. एक 49 वर्षीय महिला मधुमेह मेलिटस, उच्च रक्तचाप और कोरोनरी धमनी रोग से भी पीड़ित थी. तीन अन्य मृतकों में एक 59 वर्षीय महिला, एक 49 वर्षीय पुरुष, एक 85 वर्षीय पुरुष शामिल हैं. कटक जिले में एक 35 वर्षीय पुरुष तथा एक 40 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है.

ढेंकानाल में दो मरे

ढेंकानाल जिले में दो संक्रमितों की मौत हुई है, जिसमें एक 30 वर्षीय महिला और एक 55 वर्षीय पुरुष, जो मधुमेह मेलेटस से भी पीड़ित था, शामिल है.

गंजाम में छह की मौत

गंजाम जिले में कोरोना से छह कोरोना पाजिटिव मरीजों की मौत हुई है. इनमें एक 57 वर्षीय पुरुष एक्यूट किडनी इंफेक्शन से भी पीड़ित था. एक 42 वर्षीय पुरुष मधुमेह मेलिटस, उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था. अन्य चार मृतकों में एक 37 वर्षीय महिला, एक 52 वर्षीय महिला, एक 42 वर्षीय महिला तथा एक 34 वर्षीय पुरुष शामिल है.

केंद्रापड़ा में तीन और केंदुझर में दो मरे

केंद्रापड़ा में तीन रोगियों और केंदुझर जिले में दो की मौत हुई है. केंद्रापड़ा जिले में एक 38 वर्षीय पुरुष, एक 57 वर्षीय पुरुष तथा एक 45 वर्षीय पुरुष की मौत कोरोना के कारण हुई है. इसी तरह से केंदुझर मृतकों में एक 38 वर्षीय पुरुष उच्च रक्तचाप, मधुमेह मेलिटस से भी पीड़ित था था दूसरा मृतक एक 71 वर्षीय महिला है.

खुर्दा जिले में पांच की मौत

खुर्दा जिले में और पांच रोगियों की मौत की पुष्टि हुई है. इनमें एक 63 वर्षीय महिला, एक 42 वर्षीय महिला तथा एक 35 वर्षीय पुरुष शामिल है. मृतकों में एक 61 वर्षीय पुरुष और एक 59 वर्षीय महिला उच्च रक्तचाप, मधुमेह मेलिटस से भी पीड़ित थे.

पुरी जिले में भी सात मरे

पुरी जिले में भी कोरोना से और सात रोगियों की मौत की पुष्टि हुई है. इनमें एक 62 वर्षीय पुरुष, एक 47 वर्षीय पुरुष, एक 65 वर्षीय महिला, जो उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित थी, एक 60 वर्षीय महिला, एक 50 वर्षीय पुरुष, एक 42 वर्षीय पुरुष, जो मधुमेह मेलिटस, उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था, एक 42 वर्षीय पुरुष, जो उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था, शामिल है.

संबलपुर में चार की मौत

संबलपुर जिले में कोरोना से और चार रोगियों की मौत हुई है. इनमें से एक 40 वर्षीय पुरुष, जो डायबिटीज मेलिटस से भी पीड़ित था, एक 40 वर्षीय पुरुष, एक 43 वर्षीय महिला तथा एक 42 वर्षीय महिला शामिल है.

सुंदरगढ़ में छह संक्रमित मरे

सुंदरगढ़ जिले में भी छह रोगियों की मौत की पुष्टि हुई है. इनमें एक 50 वर्षीय पुरुष, जो उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था, एक 43 वर्षीय पुरुष, एक 30 वर्षीय पुरुष, एक 73 वर्षीय पुरुष, एक 61 वर्षीय महिला तथा एक 50 वर्षीय पुरुष, जो मधुमेह मेलिटस से भी पीड़ित था, शामिल है.

Share this news

About desk

Check Also

S Jaishankar भारत का एफडीआई प्रवाह रिकॉर्ड स्तर पर – एस जयशंकर

एस जयशंकर ने कहा-भारत का एफडीआई प्रवाह रिकॉर्ड स्तर पर

कहा- यहां आ रही हैं एप्पल और अन्य कंपनियां कटक। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *