Home / National / हुगली में बोले नरेन्द्र मोदी- कांग्रेस को मिलेंगी ‘शहजादे’ की उम्र से भी कम सीटें

हुगली में बोले नरेन्द्र मोदी- कांग्रेस को मिलेंगी ‘शहजादे’ की उम्र से भी कम सीटें

कोलकाता। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के हुगली में चुनावी जनसभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। मोदी ने कहा कि शहजादे की जितनी उम्र है उससे भी कम सीटें कांग्रेस को मिलेंगी। उन्होंने कहा कि यहां इतनी बड़ी संख्या में माताएं-बहनें भी आई हैं। मैं आप सभी का आभारी हूं। मौजूदा चुनाव देश का नेतृत्व चुनने का चुनाव है और देश की जनता का आशीर्वाद सिर्फ भाजपा के साथ है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश ने 10 साल में देखा है कि मोदी की मजबूत सरकार ही देशहित में है, जनहित में है। तीन चरण के चुनाव पूरे हो चुके हैं। चौथे चरण का मतदान कल होने वाला है। तीन चरण के चुनाव के बाद मैं विश्वास से कह सकता हूं कि भाजपा और एनडीए 400 पार कर के ही रहेंगे। अब 400 पार ये नारा नहीं है, ये 400 पार देश के कोटि-कोटि लोगों का संकल्प बन चुका है।
उन्होंने कहा कि भाजपा-नीत एनडीए को तो आप 400 पार करा ही देंगे लेकिन ये कांग्रेस के जो शहजादे हैं ना उनकी जितनी उम्र है कांग्रेस को उससे भी कम सीटें मिलने वाली हैं। इससे साफ है कि आपने दमदार सरकार बनाई और भारत का दम पूरी दुनिया में दिख रहा है। सामान्य तौर पर हमारे परिवार में जो बड़ा होता है उसकी इच्छा होती है कि वो मरने के बाद बच्चों को कोई तकलीफ ना हो, बच्चे दुखी ना हो, बच्चे मुसीबत ना पड़ें इसलिए परिवार का मुखिया परिवार के बच्चों के लिए कुछ छोड़कर जाना चाहता है। अपने वारिस को कुछ देकर जाना चाहता है, लेकिन मोदी का वारिस कौन है, मेरे वारिस तो आप सब देशवासी हैं। आप ही मेरा परिवार हैं, आप ही मेरे वारिस हैं। आपके अलावा इस दुनिया में मेरा कुछ भी नहीं है। इसलिए मैं भी मेरे इस परिवार के बच्चों के लिए विकसित भारत बना करके उनके हाथ में देना चाहता हूं।

ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दूसरी तरफ तृणमूल और अन्य पार्टियों को देखिए वो सारे के सारे लोग देश की जनता को लूटने में ही लगे हुए हैं। ये अपने वारिसों के लिए बंगले बना रहे हैं, महल बना रहे हैं। अगर वो अपने वारिस के लिए बना रहे हैं तो मैं भी तो अपने वारिस के लिए बना रहा हूं। अब तक मेरे वारिस गरीबों के चार करोड़ पक्के घर बना दिए, तीन करोड़ पक्के घर और बनाने वाला हूं। मोदी हर घर जल मिशन चला रहा है, मोदी हर गरीब को मुफ्त राशन दे रहा है। मोदी अपनी बहनों, बेटियों को उनका जीवन आसान बना रहा है। आज करोड़ों महिलाओं के पास उज्ज्वला का सस्ता सिलेंडर है। आज हर गर्भवती महिला को छह हजार रुपये की मदद मिलती है ताकि उसके पोषण में कमी ना रहे और गर्भ में जो बच्चा पल रहा है वो दुर्बल ना हो।
अपनी गारंटी का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अब मोदी एक बहुत बड़ी गारंटी लेकर आया है। मोदी देश की तीन करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाना चाहता है। स्वयं सहायता से जुड़ी बहनों को हम नई ट्रेनिंग देकर आत्मनिर्भर बना रहे हैं। मैंने नमो ड्रोन दीदी योजना से बहनों को ड्रोन पायलट बनाने का काम भी शुरू किया है। इससे खेती में आप जैसी बहनें ड्रोन क्रांति की लीडर बन रही हैं। बहनों की एक बड़ी चिंता बिजली के बिल को लेकर रहती है। मोदी आपके लिए एक ऐसी योजना लाया है जिसमें डबल मुनाफा है। मोदी आपकी बिजली का बिल जीरो करना चाहता है और दूसरा मोदी आपके बिजली बेचकर के आप पैसे कमा सकें होम इंडस्ट्री चला सकें ऐसे डबल मुनाफे वाली स्कीम लेकर आया हूं। इस योजना का नाम है पीएम सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना। ऑनलाइन रजिस्ट्री चालू है। योजना है कि मोदी सरकार आपकी घर की छत के ऊपर सोलर पैनल लगाने के लिए 75 हजार रुपया देगी। फिर आप बिजली पैदा करेंगे, घर में जीरो बिल से उपयोग करेंगे, जो अतिरिक्त बिजली है उसे बेंचकर कमाई करेंगे। इससे डबल मुनाफा होगा। और अगर ट्रिपल मुनाफा लेना चाहते हैं तो भी मैं तैयार हूं। ये ऐसे कि जो पेट्रोल-डीजल का खर्चा होता है, तो आप इलेक्ट्रिक व्हिकल को इस बिजली से चार्ज करके कलकत्ता में कहीं भी जाना है तो मुफ्त में आपकी ट्रैवलिंग भी हो जाएगी। पेट्रोल का बिल भी जीरो हो जाएगा।
तृणमूल कहती है हर घर बम
तृणमूल पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि विकास के लिए भाजपा के प्रयासों के बीच तृणमूल अपने कामों में व्यस्त है और उसके काम क्या हैं। यहां माफियाराज चल रहा है। मोदी कहता है हर घर जल और तृणमूल कहती है हर घर बम। कुछ दिन पहले ही एक बम फट गया और बच्चों की जीवन चला गया। माताओं-बहनों, बेटियों का तो यहां जीवन मुश्किल हो गया है। संदेशखाली में ये क्या कर रहे हैं पूरा देश देख रहा है। तृणमूल संदेशखाली में हर हथकंडा अपना रही है लेकिन मैं आप सभी को ये गारंटी देता हूं, तृणमूल का कोई भी अत्याचारी बचने नहीं पाएगा। तृणमूल ने बंगाल के युवाओं के साथ विश्वासघात किया है। तृणमूल ने बंगाल के युवाओं का भविष्य बेच दिया है। तृणमूल ने बंगाल के मां-बाप के सपने बेच दिए हैं। तृणमूल के पेपर लीक और भर्ती माफिया ने सबको तबाह कर दिया है। आज देखिए इनके बड़े-बड़े नेता, बड़े-बड़े मंत्री और मुख्यमंत्री के खास सिपहसालार सारे के सारे जेल में पड़े हैं। पूरा देश चौंक गया इनके नेताओं के घरों से नोटों के पहाड़ निकले हैं। आप इनको सजा देंगे कि नहीं देंगे।
पीएम किसान योजना से किसानों को मिल रहा लाभ-

भाजपा के वरिष्ठ नेता मोदी ने कहा कि किसान बंगाल की बड़ी ताकत हैं, पीएम किसान योजना से किसानों को लाभ मिल रहा है। अब भाजपा ने आलू और प्याज उगाने वाले किसानों के लिए बड़ी घोषणा की है। हम विशेष क्लस्टर बनाने जा रहे हैं, जिसका सीधा लाभ यहां के किसानों को होगा। रेलवे को लेकर इतना काम हो रहा है। यहां देश की पहली अंडर वाटर मेट्रो बन गई लेकिन यहां इनवेस्टमेंट लाने के लिए, नौकरी लाने के लिए ये टीएमसी वालों की कमीशन कंपनी रुकावटें पैदा करती है। उनको सबक सीखाने के लिए ही ये चुनाव हो रहा है। ये सबक कौन सिखाएगा। ये काम आपका एक वोट करेगा। आपका एक वोट तृणमूल को सीधा करने की ताकत रखता है।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि किसी जमाने में ये जूट की राजधानी, उद्योगों की राजधानी थी, लेकिन कांग्रेस वाम और तृणमूल ने मिलकर सब तबाह कर दिया। आज भाजपा मेक इन इंडिया पर बल दे रही है, लेकिन तृणमूल ब्रेक इन इंडिया का नारा लगा रही है। तृणमूल समाज को तोड़ रही है, तृणमूल कानून को तोड़ रही है, तृणमूल एकता को तोड़ रही है।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

चार सौ से अधिक सीटें जीतेगी भाजपा: प्रमोद सावंत

नई दिल्ली। दिल्ली में लोकसभा की सभी सातों सीटों पर 25 मई को मतदान होना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *