Home / National / श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में रामनवमी पर धनिया की पंजीरी का मिलेगा प्रसाद

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में रामनवमी पर धनिया की पंजीरी का मिलेगा प्रसाद

  • अयोध्या में भीड़ के मद्देनजर ट्रस्ट का अनुरोध- जहां हैं वहीं से देखें जन्मोत्सव का सीधा प्रसारण

अयोध्या, श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में रामनवमी पर दर्शन के लिए पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को प्रसाद में धनिया की पंजीरी मिलेगी। जन्मोत्सव पर रामलला के लिए छप्पन भोग भी तैयार किया जा रहा है। रामनवमी पर इस बार अयोध्या में भारी भीड़ होने का अनुमान है। इसके मद्देनजर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने श्रद्धालुओं से अनुरोध किया है कि वे जन्मोत्सव का कार्यक्रम जहां हैं वहीं से सीधा प्रसारण देखें। अपने ही स्थान पर पूजा-अर्चना करें।

ट्रस्ट के महासचिव चम्पत राय ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि दर्शन मार्ग पर छाया के लिए जर्मन हैंगर लगाए गए हैं। पैर जलने से बचें रहें इसके लिए मैट बिछाई जा रही है। सात कतारों में दर्शनार्थी मंदिर तक पहुंचेंगे। दर्शन मार्ग पर पेयजल और टायलेट का भरपूर इंतजाम किया गया है। प्रसाद के निमित्त धनिया की पंजीरी की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। यह फलाहार की श्रेणी में आती है और स्वास्थ्यकर है।
उन्होंने श्रद्धालुओं से अनुरोध किया कि अयोध्या में आएं तो अपने गुरु स्थानों पर आयोजित होने वाले रामनवमी उत्सव में सम्मिलित हों। उन्होंने कहा कि पहले फसल की कटाई-मड़ाई करके अनाज सहेज लें। शादी-ब्याह निबटा लें, फिर आराम से दर्शन करने अयोध्या आएं।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

भाजपा का कांग्रेस पर तीखा निशाना, कहा- संविधान विरोधी है कांग्रेस

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों को आड़े हाथों लेते …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *