Home / Odisha / भाजपा 21 अप्रैल को लाएगी राज्य सरकार के खिलाफ आरोप पत्र

भाजपा 21 अप्रैल को लाएगी राज्य सरकार के खिलाफ आरोप पत्र

  • भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने की घोषणा

  • कहा-मई महीने में जारी होगा पार्टी का संकल्प पत्र

शेख जाफर, भुवनेश्वर। ओडिशा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मई के पहले सप्ताह में अपना संकल्प पत्र (चुनावी घोषणापत्र) लेकर आएगी। इससे पहले भाजपा ने बताया कि वह 21 अप्रैल को राज्य सरकार के खिलाफ आरोप पत्र लाएगी। आरोप पत्र कुछ केंद्रीय नेताओं की मौजूदगी में जारी किया जाएगा। ये बातें ओडिशा भाजपा अध्यक्ष मनमोहन सामल ने सोमवार को भुवनेश्वर में एक संवाददाता सम्मेलन में कहीं।

उन्होंने कहा कि मई के पहले सप्ताह में अपना संकल्प पत्र जारी होने से पहले हमने 21 अप्रैल को सरकार के खिलाफ एक आरोप पत्र लाने का फैसला किया है। आरोप पत्र जारी करने की तारीख केंद्रीय नेताओं की उपलब्धता पर निर्भर करेगी।

उन्होंने कहा कि पार्टी के संकल्प पत्र का संकलन जारी है और यह जल्द ही पूरा हो जाएगा।

रविवार को भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में नई दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में मोदी की गारंटी पर ध्यान केंद्रित करते हुए अपना ‘संकल्प पत्र’ जारी किया।

भाजपा ने अपने घोषणापत्र में चार श्रेणियों महिलाओं, युवाओं, बुजुर्गों और किसानों पर फोकस किया है। ‘सबका साथ, सबका विकास’ को संकल्प पत्र की ‘आत्मा’ कहा जाता है।

प्रधानमंत्री ने बताया कि सभी 70 से अधिक वरिष्ठ नागरिकों को आयुष्मान योजना के तहत कवर किया जाएगा, जबकि मुफ्त राशन योजना अगले पांच वर्षों तक जारी रहेगी।

भाजपा ने मुद्रा योजना के तहत ऋण सीमा को 10 लाख रुपये से बढ़ाकर 20 लाख रुपये करने का भी वादा किया है।

भाजपा से संकल्पपत्र से ओडिशा सर्वाधिक लाभान्वित होगा

मनमोहन सामल ने कहा कि आगामी 2024 आम चुनाव के लिए भाजपा द्वारा जारी की गई संकल्प पत्र मोदी की गारंटी से ओडिशा जैसे राज्य को सर्वाधिक लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा कि पूरे देश से आये 15 लाख सुझावों को ध्यान में रख कर तैयार किये गये इस संकल्पपत्र से ओडिशा को सर्वाधिक लाभ होगा। विशेष रुप से किसान, गरीब, महिला, युवा वर्ग मोदी की गारंटी का लाभ प्राप्त करेंगे। देश के 80 करोड़ लोगों को आगामी पांच साल तक निःशुल्क राशन प्रदान कर खाद्य सुरक्षा को सुनिश्चित किया गया है। इसी तरह गरीब कल्याणकारी योजना के तहत तीन करोड़ नये आवास, सभी को पेयजल, बिजली आपूर्ति, पाइप के जरिये रसोई गैस आपूर्ति, मुद्रा, स्वनिधि योजना में युवाओं को आत्मनिर्भर बनाना, स्वयं सहायता समूहो के जरिये महिलाओं को सशक्त करना, खेती किसानों का विकास, पर्यटन का विकास आदि विषयों पर ध्यान दिया गया है।

केंद्र में 95 प्रतिशत वादा हुआ पूरा

उन्होंने कहा कि आगामी आम चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने 2014 व 2019 में अपना घोषणापत्र में दिये गये अधिकांश बातों को पूरा किया है। 2019 के आम चुनाव से पहले दिये गये आश्वासनों में से 95 प्रतिशत पूरा किया गया है। गत दस सालों के सरकार के विश्वसनीयता के आधार पर आगामी पांच सालों में देश के विकास यात्रा को त्वरित करने के लिए भाजपा की ओर से भाजपा का संकल्प पत्र जारी किया गया है। पत्रकार सम्मेलन में पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष समीर मोहंती, सांसद बसंत पंडा, सज्जन शर्मा व अन्य नेता उपस्थित थे।

Share this news

About desk

Check Also

उत्कल बिल्डर्स का 15 दिवसीय जलछत्र का उद्घाटन

भीषण गर्मी में पहले दिन लगभग एक हजार लोगों को दही का शर्बत पिलायी गयी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *