Home / National / जोमैटो ने शाकाहारी सेवा के लिए हरे रंग की वेशभूषा का फैसला लिया वापस

जोमैटो ने शाकाहारी सेवा के लिए हरे रंग की वेशभूषा का फैसला लिया वापस

  • कंपनी सीईओ ने कहा-वेज और नॉनवेज डिलीवरी बॉय के लिए अलग ड्रेस नहीं

नई दिल्ली। ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो ने 24 घंटे से कम समय के अंदर अपने वेज डिलीवारी बॉयज के हरे रंग की ड्रेस पहनने के फैसले को वापस ले लिया है। कंपनी ने कहा कि उनके डिलीवारी बॉय पहले की ही तरह लाल रंग की टी-शर्ट ही पहनेंगे।

जोमैटो के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) दीपिंदर गोयल ने बुधवार को ‘एक्स’ पोस्ट पर जारी एक बयान में कहा कि शाकाहारी उत्पादों की आपूर्ति करने वाले कर्मचारियों को हरे रंग की वेशभूषा पहनाने का विचार छोड़ा जा रहा है, अब सभी आपूर्तिकर्ता लाल रंग की वेशभूषा में ही रहेंगे। कंपनी ने शाकाहारी उत्पादों की आपूर्ति के लिए एक अलग सर्विस की शुरुआत को लेकर हो रही आलोचना के बीच कहा है कि उसके सभी कर्मचारी पहले की तरह सिर्फ लाल रंग की वेशभूषा में नजर आएंगे।

खाने-पीने के समानों की ऑनलाइन आपूर्ति करने वाली जोमैटो के शाकाहारी उत्पादों की आपूर्ति के लिए एक अलग दस्ता बनाने के जोमैटो के फैसले का सोशल मीडिया पर विरोध होने लगा था। लोगों का कहना था कि लाल और हरे रंग के आधार पर आपूर्तिकर्ताओं को आवासीय सोसाइटी के भीतर घुसने देने को लेकर विवाद हो सकता है। इसी के बाद जोमैटो ने इस फैसले में बदलाव किया है। गोयल ने कहा कि सभी चालकों के सिर्फ लाल रंग की ही वेशभूषा में रहने से शाकाहारी या मांसाहारी उत्पादों के आपूर्तिकर्ताओं के बीच कोई फर्क नहीं हो सकेगा। हालांकि, कंपनी के ऐप पर ये दोनों खंड अलग-अलग नजर आते रहेंगे।

दरअसल आनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो ने शत प्रतिशत शाकाहारी आहार प्राथमिकता वाले ग्राहकों के लिए एक दिन पहले ‘प्योर वेज मोड’ और ‘प्योर वेज फ्लीट’ लॉन्च किया था। कंपनी ने कहा था कि ऐप में ग्राहकों को ‘प्योर वेज मोड’ मिलेगा। कंपनी ने कहा था कि “प्योर वेज मोड” में यूजर्स को केवल उन रेस्टोरेंट्स से ही खाना डिलीवर किया जाएगा, जहां केवल शाकाहारी खाना बनता है।

उल्लेखनीय है कि जोमैटो एक भारतीय बहुराष्ट्रीय ऑनलाइन रेस्तरां खोजने और खाना मंगवाने वाली कंपनी है। इसकी स्थापना पंकज चड्ढा और दीपिंदर गोयल ने वर्ष 2008 में की थी।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

गढ़चिरौली में विस्फोटकों से भरे 6 प्रेशर कुकर और डेटोनेटर नष्ट किए गए

मुंबई। गढ़चिरौली जिले के टीपागढ़ इलाके में सी-60 के एक दस्ते और सीआरपीएफ की क्यूएटी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *