Home / National / जम्मू-कश्मीर में बलिदान हुए जवान के परिजनों को मंत्री सचान ने सौंपा 50 लाख का चेक

जम्मू-कश्मीर में बलिदान हुए जवान के परिजनों को मंत्री सचान ने सौंपा 50 लाख का चेक

कानपुर। उत्तर प्रदेश के मंत्री राजीव सचान ने जम्मू-कश्मीर में बलिदान हुए जवान करन सिंह यादव के परिजनों को मंगलवार को 50 लाख रुपये का चेक सौंपा। सचान ने वीर जवान के परिजनों को सरकार की तरफ से हर संभव सहयोग का आश्वासन भी दिया। एक दिन पहले सोमवार को वीर जवान का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

पिछले हफ्ते करन सिंह यादव जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकियों के खिलाफ अभियान के दौरान बलिदान हो गए थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीर जवान के परिजनों को 50 लाख रुपये के आर्थिक सहायता की घोषणा की थी। चौबेपुर थाना क्षेत्र के ग्राम भाऊपुर माधौसिंह निवासी बालकराम का 30 वर्षीय पुत्र करन सिंह यादव जम्मू-कश्मीर में तैनात था। पुंछ हमले में करन सिंह यादव समेत चार जवान बलिदान हो गए थे।
मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के निर्देश पर कैबिनेट मंत्री राकेश सचान परिजनों से मिले और 50 लाख का चेक परिजनों को सौंपा। सचान ने ग्राम भाउपुर माधौसिंह के बाहर वीर जवान के नाम पर गेट का निर्माण कराये जाने, चौबेपुर बिठूर मार्ग से ग्राम भाउपुर माधौसिंह जाने वाले सम्पर्क मार्ग का नाम वीर जवान के नाम पर करने और भाउपुर माधौसिंह ग्राम पंचायत में सरकारी भूमि पर शहीद के नाम पर पार्क का निर्माण कराये जाने का आश्वासन दिया।

जिला प्रशासन की ओर से मुख्य विकास अधिकारी/प्रभारी जिलाधिकारी सुधीर कुमार, अपर जिलाधिकारी (न्यायिक) सूरज यादव, उप जिलाधिकारी बिल्हौर रश्मि लाम्बा, तहसीलदार बिल्हौर तिमराज सिंह, नायब तहसीलदार चौबेपुर, क्षेत्रीय लेखपाल मौके पर मौजूद रहे।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

मोदी के रहते आरक्षण कोई समाप्त नहीं कर सकता: अमित शाह

पीओके भारत का है, हम लेकर रहेंगे बलिया। केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *