Home / National / दिल्ली समेत उत्तर-पश्चिम क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान 5 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना

दिल्ली समेत उत्तर-पश्चिम क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान 5 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना

नई दिल्ली। दिल्ली समेत देश के उत्तर-पश्चिम क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान 5-10 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। मंगलवार को मौसम विभाग के वैज्ञानिक नरेश कुमार ने बताया कि दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तरी राजस्थान और उत्तर प्रदेश में न्यूनतम तापमान 5 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। आने वाले दिनों में तापमान में कोई बदलाव की उम्मीद नहीं है। अगले चार दिनों तक इन क्षेत्रों में सुबह के समय घने कोहरा छाए रहने की संभावना है।

उन्होंने बताया कि सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण तापमान में बदलाव होता है । फिलहाल ऐसी कोई स्थिति नजर नहीं आ रही है। हिमालयन क्षेत्र में एक पश्चिमी विक्षोभ की संभावना बन रही है, जिसके कारण 16 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के ऊंचे इलाकों में हल्की बर्फबारी और बारिश की संभावना है। इसके कारण मैदानी इलाकों में तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस तक कमी आ सकती है। हालांकि 18 दिसंबर के बाद तापमान सामान्य रहेगा।
मौसम विभाग के अनुसार 12 और 16 दिसंबर को तमिलनाडु में भारी बारिश की संभावना है। इसके साथ 12 दिसंबर को लक्षद्वीप में भी बारिश की संभावना जताई गई है।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

एनटीपीसी कोयला खनन मुख्यालय में स्वच्छता को बढ़ावा देने के संकल्प के साथ स्वच्छता पखवाड़ा शुरू

रांची। एनटीपीसी कोयला खनन मुख्यालय/एनटीपीसी माइनिंग लिमिटेड, रांची ,स्वच्छता पर जागरूकता फैलाने के लिए 16 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *