Home / National / एनटीपीसी कोयला खनन मुख्यालय में स्वच्छता को बढ़ावा देने के संकल्प के साथ स्वच्छता पखवाड़ा शुरू

एनटीपीसी कोयला खनन मुख्यालय में स्वच्छता को बढ़ावा देने के संकल्प के साथ स्वच्छता पखवाड़ा शुरू

रांची। एनटीपीसी कोयला खनन मुख्यालय/एनटीपीसी माइनिंग लिमिटेड, रांची ,स्वच्छता पर जागरूकता फैलाने के लिए 16 मई से 31 मई, 2023 तक स्वच्छता पखवाड़ा-2024 मना रहा है। यह स्वच्छता पखवाड़े में स्वच्छता के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए स्थानीय समुदाय को शामिल किया जायेगा ।

आज स्वच्छता पखवाड़ा के शुभारंभ के साथ, स्वच्छता शपथ को मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन) श्री रजनीश रस्तोगी ने विभागाध्यक्षों, वरिष्ठ अधिकारियों और कर्मचारियों की गरिमामयी उपस्थिति में दिलाई।

शपथ में स्वच्छता को बढ़ावा देने और देश को स्वच्छ बनाने के लिए स्वच्छता मिशन में शामिल होने के लिए दूसरों को प्रोत्साहित करने के लिए स्वेच्छा से एक वर्ष में 100 घंटे का समय और सप्ताह में कम से कम 2 घंटे समर्पित करने पर जोर दिया गया।

बाद में कर्मचारियों और सहयोगियों ने “मैं स्वच्छता राजदूत हूं(I am Swachhta Ambassador )” थीम के साथ सेल्फी जोन में भाग लिया, स्वच्छ भारत अभियान की पहल को सफलतापूर्वक प्राप्त करने में मदद करने के लिए अपनी व्यक्तिगत प्रतिबद्धता को दोहराया ।

स्वच्छता पखवाड़ा उत्सव के दौरान सार्वजनिक स्थानों पर स्वच्छता अभियान, स्कूली बच्चों के लिए विषयगत पेंटिंग प्रतियोगिता, कचरे प्रबंधन पर कार्यशाला, नुक्कड़ नाटक जैसे विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे ।

Share this news

About desk

Check Also

ईवीएम फिर बना मुद्दा, बहस शुरू

नई दिल्ली। एक्स सोशल मीडिया के मालिक के एक ट्वीट और एक समाचार ने रविवार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *