Home / National / उत्तराखंड-हिमाचल बॉर्डर पर टोंस नदी में गिरी कार हादसे में सभी मृतकों की हुई पहचान

उत्तराखंड-हिमाचल बॉर्डर पर टोंस नदी में गिरी कार हादसे में सभी मृतकों की हुई पहचान

  • इस हादसे में कार सवार चारों युवकों की हुई शिनाख्त

  • सभी मृतक युवक हिमाचल प्रदेश के चौपाल, शिमला रहने वाले थे

उत्तरकाशी , उत्तराखंड-हिमाचल बॉर्डर पर एक कार के टोंस नदी में गिरने से हुए हादसे में मारे गए चारों युवकों की पहचान हो गई है। इसमें से दो युवकों की पहचान पहले ही हो गयी थी। कार में कुल चार युवक सवार थे। एसडीआरएफ और पुलिस ने रेस्क्यू कर सभी शवों को नदी से बाहर निकाल लिया है। हालांकि स्थानीय ग्रामीणों ने अपने स्तर पर राहत कार्य शुरू कर दिया था।

रविवार सुबह विकासनगर से मीनस की ओर जा रही मारुति कार संख्या एचपी08 ए 4323 क्वानू- मीनस मार्ग पर हिमाचल और उत्तराखंड बॉर्डर के समीप अनियंत्रित होकर खाई में गिरकर टोंस नदी में समा गई थी। कार सवार लोग विकासनगर से हिमाचल के चौपाल (शिमला) जा रहे थे। इस हादसे की जानकारी ग्रामीणों ने स्थानीय प्रशासन को दी। इस सूचना के बाद एसडीएम चकराता युक्ता मिश्रा के निर्देशन में राजस्व पुलिस और एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू के लिए घटनास्थल पर भेजी गई।
एसडीआरएफ की टीम पहुंचने से पहले ही स्थानीय ग्रामीणों ने राहत अभियान शुरू कर दिया था। इसके बाद पहुंची एसडीआरएफ और पुलिस ने राहत अभियान चलाया और इस हादसे में मारे गए चारों युवकों के शवों को कड़ी मशक्कत के बाद बरामद कर बाहर निकाला। इनमें से तीन युवकों के शव कार में फंसे हुए थे, जो नदी में डूबी हुई थी, जबकि एक युवक का शव गहरी में फंसा हुआ था। एसडीआरएफ और पुलिस की टीम ने ग्रामीणों की मदद से चार युवकों के शवों को बरामद किया।

पुलिस टीम ने बताया कि इन युवकों की पहचान 35 वर्षीय अमरजीत ठाकुर, 32 वर्षीय संदीप, 30 वर्षीय प्रवीण और 28 वर्षीय मोहित के रूप में हुई। ये सभी लोग चौपाल, शिमला (हिमाचल प्रदेश) के रहने वाले थे।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

MODI

पिछला दशक ट्रेलर था, अब नई ऊंचाइयों पर जाएगा भारतः प्रधानमंत्री

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि पिछले दशक में हुई प्रगति केवल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *