Home / National / दो दिवसीय दौरे पर अरुणाचल पहुंचीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

दो दिवसीय दौरे पर अरुणाचल पहुंचीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

  • हवाई अड्डे पर राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने किया स्वागत

  • राष्ट्रपति मुर्मू राज्य स्थापना दिवस समारोह में हुईं शामिल

इटानगर, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सोमवार को अपने दो दिवसीय दौरे पर अरुणाचल प्रदेश की राजधानी इटानगर के हवाई अड्डे पर पहुंची हैं। यहां अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) कैवल्य परनाइक और मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने उनका स्वागत किया। राष्ट्रपति को हवाई अड्डे पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। राष्ट्रपति बनने के बाद द्रौपदी मुर्मू का अरुणाचल प्रदेश का उनका पहला दौरा है। राष्ट्रपति मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश विधानसभा के विशेष सत्र को भी संबोधित करेंगी।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू हवाई अड्डे से अरुणाचल के 37वें राज्य स्थापना दिवस पर आयोजित मुख्य कार्यक्रम में शामिल होने के लिए इटानगर के आईजी पार्क में पहुंचीं। यहां पर राष्ट्रपति का आदि, निशी, अपातानी, अका, मिजी, नोक्टे, वांचो और अन्य जनजातियों के सदस्यों ने गर्मजोशी के साथ पारंपरिक रूप में स्वागत किया। राष्ट्रपति ने नृत्य मंडली के कुछ सदस्यों के साथ हिस्सा लेते हुए उनका हौसला भी बढ़ाया।

इस कार्यक्रम के बाद राष्ट्रपति इटानगर में राज्य सरकार की ओर से उनके सम्मान में आयोजित नागरिक स्वागत समारोह में भी भाग लेंगी। राष्ट्रपति मुर्मू मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश विधानसभा के विशेष सत्र को संबोधित करेंगी।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

यूपीए सरकार के कार्यकाल में 12 लाख करोड़ का हुआ था घोटाला -अमित शाह

संतकबीरनगर। गृहमंत्री अमित शाह ने भाजपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद के पक्ष में गुरुवार को ख़लीलाबाद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *