Home / Odisha / लोगों ने नवीन बाबू को आराम देने का लिया है फैसला – जेपी नड्डा

लोगों ने नवीन बाबू को आराम देने का लिया है फैसला – जेपी नड्डा

  • केंदुझर के करंजिया में एक सार्वजनिक सभा में भाजपा अध्यक्ष ने किया दावा

भुवनेश्वर। इस बार यह स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है कि ओडिशा के लोगों ने भाजपा को 21 में से 21 लोकसभा सीटें देने का फैसला किया है। इसके साथ ही ओडिशा के लोगों ने नवीन बाबू को आराम देने और भाजपा को यहां सरकार बनाने के लिए काम करने का फैसला किया है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को केंदुझर के करंजिया में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए यह दावा किया।

जेपी नड्डा के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले 10 साल में विकास और राजनीति की परिभाषा और संस्कृति बदल दी है। लोग कहते थे कि राजनीति ऐसे ही चलती रहेगी और कोई बदलाव नहीं होगा। अब देश का हर व्यक्ति विकसित भारत के विजन की दिशा में पीएम मोदी के साथ चल रहा है। पहले राजनीति धर्म, जाति, क्षेत्र और यहां तक कि बांटो और राज करो की नीति के आधार पर की जाती थी। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने एक मंत्र दिया, सबका साथ, सबका विकास और विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता दी।

बीजद ने आदिवासियों और गरीबों की उपेक्षा की

उन्होंने कहा कि आदिवासी, जिन्हें पहले वोट बैंक की राजनीति के रूप में देखा जाता था, अब बेहतर जीवन का सपना देख रहे हैं और यह केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कारण हुआ है। ओडिशा की बेटी द्रौपदी मुर्मू भारत की राष्ट्रपति हैं और यह आदिवासी कल्याण के लिए प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण को दर्शाती है।

जेपी नड्डा ने कहा कि ओडिशा में बीजद सरकार ने गरीबों और आदिवासियों को केवल दर्द दिया है। इसलिए आदिवासी और खनन क्षेत्रों के पास रहने वाले लोग आजीविका की तलाश में राज्य से बाहर पलायन करने के लिए मजबूर हैं।

कलाहांडी की गरीबी को लेकर बरसे

नड्डा ने कहा कि कलाहांडी और ओडिशा के अन्य हिस्सों की कहानियों से हर कोई वाकिफ है, जहां लोगों को भोजन मिलने में दिक्कत हो रही थी और गरीबी का सामना करना पड़ रहा था, लेकिन पीएम मोदी ने गरीब कल्याण अन्न योजना शुरू की और ओडिशा में 3.2 करोड़ लोगों और केंदुझर में 18.5 लाख लोगों को मुफ्त राशन प्रदान किया।

कोई भी कच्चे घरों में नहीं रहेगा

नड्डा ने कहा कि पीएम आवास योजना के तहत पिछले 10 साल में 4 करोड़ घर बनाए गए। अब यह निर्णय लिया गया है कि कोई भी कच्चे घरों में नहीं रहेगा और इसलिए अगले 5 वर्षों में 3 करोड़ और घर बनाए जाएंगे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ओडिशा और देश के अन्य हिस्सों में राजमार्ग और रेलवे के लिए बड़े पैमाने पर काम तेज गति से चल रहे हैं।

ओडिशा में शासन कौन चला रहा है?

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक बाहरी व्यक्ति ओडिशा में शासन चला रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा को सत्ता में लाने के लिए वोट करें,  क्योंकि ओडिशा का बेटा या बेटी राज्य चलाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रशासन को आउटसोर्स क्यों किया गया है? क्या यहां कोई नेता बचा है? कोई भी विधायक या सांसद आवाज नहीं उठा पा रहा है और वह कौन व्यक्ति है जो उन्हें सीएम से नहीं मिलने दे रहा है? बाहरी ठेकेदारों को काम पर रखा जा रहा है और ओडिशा के ठेकेदारों को राज्य में काम नहीं मिल रहा है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि राज्य सरकार की नई बस सेवा भी बाहरी लोगों द्वारा चलायी जा रही है। राज्य में अधिकांश चीनी मिलें और अन्य उद्योग बंद हो गये हैं। यह किसने किया है और रत्न भंडार को किसने लूटा है? क्या ऐसे शासन को चलने दिया जाना चाहिए?

Share this news

About desk

Check Also

गजपति जिले में शिकार के दौरान गोली लगने से व्यक्ति की मौत

सूअर के शिकार के लिए साले ने चलायी थी गोली परिवार ने लगाया हत्या का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *