Home / National / महाराष्ट्र: डोंबिवली में केमिकल कंपनी में बॉयलर फटने से लगी भीषण आग, 44 घायल

महाराष्ट्र: डोंबिवली में केमिकल कंपनी में बॉयलर फटने से लगी भीषण आग, 44 घायल

मुंबई। महाराष्ट्र के डोंबिवली के एमआईडीसी इलाके के सोनारपाड़ा में स्थित अंबर केमिकल कंपनी में गुरुवार को दोपहर में बॉयलर फटने से जोरदार विस्फोट हुआ और भीषण आग लग गई। इस घटना में कम से कम 44 मजदूर घायल हो गए। सभी को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है।

कल्याण -डोंबिवली नगर निगम की आयुक्त ने बताया कि गुरुवार को करीब डेढ़ बजे डोंबिबली एमआईडीसी इलाके में स्थित अंबर केमिकल्स में बायलर विस्फोट हो गया। घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं और आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं। डोंबिवली पुलिस स्टेशन की टीम मौके पर पहुंच कर लोगों को सुरक्षित निकालने का प्रयास कर रही है।

इस घटना में अब तक 44 लोग घायल हैं। घायलों में चार को आईसीयू में भर्ती करवाया गया है। घायलों में चार -पाच लोगों को मामूली चोट आई है। मौके पर केमिकल की आग होने से अन्य शहरों से भी फायर ब्रिगेड मंगाई गई हैं। मौके पर एंबुलेंस की व्यवस्था के साथ अस्पतालों में भी बेड आरक्षित कर लिए गए हैं। आग बुझाने का काम युद्ध स्तर पर जारी है।
स्थानीय नागरिकों ने बताया कि पहले एक बॉयलर में विस्फोट हुआ। उसके एक के बाद एक इस तरह तीन बड़े विस्फोट हुए, जिसकी आवाज करीब तीन किलोमीटर तक सुनी गई। इसके बाद कंपनी में आग लग गई। जब कंपनी में आग लगी , उस समय कंपनी में 50 से अधिक मजदूर काम कर रहे थे। आग की भनक लगते ही कई मजदूर बाहर सुरक्षित निकल गए थे। बताया जा रहा है कि अंबर कंपनी में लगी आग ने बगल में हुंडई कंपनी के शो रूम तक पहुंची और पूरा शो रूम जल गया।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

ईवीएम फिर बना मुद्दा, बहस शुरू

नई दिल्ली। एक्स सोशल मीडिया के मालिक के एक ट्वीट और एक समाचार ने रविवार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *