Home / National / अंगीठी की जहरीली गैस से संगरूर में पांच मजदूरों की मौत, एक गंभीर

अंगीठी की जहरीली गैस से संगरूर में पांच मजदूरों की मौत, एक गंभीर

चंडीगढ़,पंजाब के संगरूर जिले में गांव चट्ठा ननहेड़ा में चावल मिल के एक कमरे में रात को तापने के लिए जलाई गई अंगीठी की जहरीली गैस से पांच प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना के बारे में सोमवार को उस समय पता चला, जब अन्य कर्मचारी पहुंचे।

संगरूर जिले के गांव चट्ठा ननहेड़ा में स्थित चावल मिल में बिहार निवासी अंत कुमार, राधे सदा, सचिन कुमार, सतवाण कुमार, रूदल सदा और नारायण सदा कार्य करते थे। ये सभी आपस में रिश्तेदार बताए जा रहे हैं। चावल मिल के एक कमरे में सभी मजदूरों ने बीती रात ठंड से बचाव के लिए अंगीठी जलाई थी। उन्होंने कमरे का दरवाजा बंद कर लिया, जबकि किसी अन्य जगह से भी वेंटिलेशन के लिए कोई रास्ता नहीं था। ऐसे में अंगीठी के धुएं से गैस का दबाव बनने के कारण ऑक्सीजन की कमी हो गई।
पुलिस के अनुसार अंगीठी के धुएं से बनी गैस के कारण पांच मजदूरों अंत कुमार, राधे सदा, सचिन कुमार, सतवाण कुमार और नारायण सदा की दम घुटने से मौत हो गई, जबकि रूदल सदा बेहोशी की हालत में मिला। हादसे का पता उस समय लगा, जब आज सुबह पहुंचे कर्मचारियों ने मजदूरों के कमरे का दरवाजा खटखटाया। काफी देर तक किसी के जवाब नहीं देने पर दरवाजे को तोड़ा गया, तो सभी मजदूर कमरे में बेसुध हालत में पड़े दिखे।

हादसे की सूचना मिलने पर स्थानीय थाना पुलिस समेत एफएसएल एक्सपर्ट्स भी पहुंचे हैं। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

आतंकवादियों की तलाश में पुंछ के सुरनकोट में तलाशी अभियान पांचवें दिन तेज

पुंछ । भारतीय वायु सेना के काफिले पर हमला करने वाले आतंकवादियों को पकड़ने के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *