Home / National / मध्य प्रदेश में कांग्रेस बनाएगी सरकार, लिखकर देता हूं भाजपा कहीं नहीं आएगी नजरः राहुल गांधी
rahul gandhi

मध्य प्रदेश में कांग्रेस बनाएगी सरकार, लिखकर देता हूं भाजपा कहीं नहीं आएगी नजरः राहुल गांधी

भोपाल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दावा करते हुए कहा कि मैं आपको एक बात लिखकर देता हूं कि मध्य प्रदेश चुनाव में कांग्रेस क्लीन स्वीप करने जा रही है। भाजपा कहीं नजर नहीं आएगी। मैं आपको इसकी गारंटी दे सकता हूं। मध्यप्रदेश में तूफान आया हुआ है और वहां हर कोई जानता है कि भाजपा ने वहां पैसा देकर सरकार बनाई है। पूरा प्रदेश गुस्से में है।

राहुल गांधी शनिवार को नई दिल्ली में प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे। दरअसल, मध्य प्रदेश में 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसी संदर्भ में राहुल गांधी ने उक्त बात कही। इससे पहले उन्होंने नवंबर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मध्यप्रदेश में भी प्रेस वार्ता के दौरान भाजपा सरकार पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कांग्रेस विधायकों की खरीद-फरोख्त का जिक्र किया था। उन्होंने खरगोन में कहा था कि भाजपा ने मेरी छवि खराब करने के लिए करोड़ों रुपये खर्च किए हैं। उन्होंने मेरी एक छवि बनाई है। लोग सोचते हैं कि यह मेरे लिए हानिकारक है, लेकिन वास्तव में यह मेरे लिए फायदेमंद है, क्योंकि सच्चाई मेरे साथ है। सत्य को छिपाया नहीं जा सकता। उन्होंने मेरी छवि खराब करने के लिए जितना पैसा खर्च किया है, उतनी ही ताकत मुझे दे रहे हैं।

एक दिन पहले ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का एक बड़ा बयान सामने आया था। उन्होंने एक टीवी चैनल को दिए गए साक्षात्कार में कहा था कि 2024 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी विपक्ष के नेता और प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। भारत जोड़ो यात्रा को लेकर उन्होंने कहा था कि दुनिया के इतिहास में किसी ने भी इतनी लंबी पदयात्रा नहीं की है। गांधी परिवार के अलावा किसी अन्य परिवार ने देश के लिए इतनी कुर्बानियां नहीं दी हैं। राहुल गांधी सत्ता के लिए राजनीति नहीं करते हैं, बल्कि देश की जनता के लिए करते हैं जो किसी को भी सत्ता में बिठाती है। कमलनाथ के बयान पर भाजपा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि विपक्ष में हर कोई प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहा है।
कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर मीडिया में कांग्रेस के एक कथित सर्वेक्षण का समाचार चल रहा है। कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश में ऐसा कोई सर्वेक्षण नहीं कराया है। इस तरह के समाचार भ्रामक और निराधार हैं। मैं इतना स्पष्ट करना चाहता हूं कि कांग्रेस पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता मजबूती से कार्य कर रहा है। आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी प्रचंड बहुमत से जीत हासिल करेगी। हमारे शुरुआती अनुमान के अनुसार कांग्रेस पार्टी को कम से कम 150 सीटें मिलेंगी।

कमलनाथ ने शनिवार को पुनः ट्वीट के माध्यम से कहा कि प्रदेश में सरकारी नौकरियों के पद ख़ाली पड़े हैं, फिर भी युवाओं को नौकरी नहीं दी जा रही है। हमारी सरकार ने भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ की थी लेकिन सत्ता लोभियों ने युवाओं से नौकरी का हक़ छीन लिया। कांग्रेस सरकार बनते ही हम प्रदेश भर में भर्ती अभियान चलाकर युवाओं का भविष्य संवारेंगे।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

MODI

पिछला दशक ट्रेलर था, अब नई ऊंचाइयों पर जाएगा भारतः प्रधानमंत्री

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि पिछले दशक में हुई प्रगति केवल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *