Home / National / जी-20 शेरपा सम्मेलन: दुल्हन की तरह सजाया जाएगा शहर

जी-20 शेरपा सम्मेलन: दुल्हन की तरह सजाया जाएगा शहर

उदयपुर, उदयपुर में अगले माह होने जा रहे जी-20 शेरपा सम्मेलन में आने वाले मेहमानों के लिए शहर को दुल्हन की तरह सजाया जाएगा। इसके लिए स्थानीय प्रशासन से लेकर विदेश मंत्रालय तक के अधिकारियों ने कमर कस ली है। तैयारियां चाक-चौबंद करने के लिए डेडलाइन 30 नवम्बर तय की गई है।

सोमवार को उदयपुर संभागीय आयुक्त कार्यालय में स्थानीय प्रशासन-पुलिस के अधिकारियों के साथ गृह विभाग और विदेश मंत्रालय के उच्चाधिकारियों ने बैठक की। संभागीय आयुक्त राजेन्द्र भट्ट, पुलिस महानिरीक्षक प्रफुल्ल कुमार ने अधिकारियों को तैयारियों की जानकारी दी। भट्ट ने कहा कि इस बैठक का आयोजन उदयपुर ही नहीं राजस्थान और हिंदुस्तान के लिए गौरव की बात है। कलेक्टर ताराचन्द मीणा, एसपी विकास शर्मा ने पुलिस व प्रशासन द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी।

विदेश मंत्रालय के संयुक्त सचिव नागराज नायडू ने कहा कि यह उदयपुर के लिए बड़ा अवसर है। बेहतरीन व्यवस्थाएं प्रदान करके उदयपुर दुनिया के सामने नजीर बन सकता है। संयुक्त सचिव (सुरक्षा) भावना सक्सेना ने सम्मेलन के लिए सुरक्षा से लेकर पूरे कार्यक्रम के लिए अपेक्षित व्यवस्थाओं की जानकारी दी और उन व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद करने पर चर्चा की। सम्मेलन के दौरान होने वाली बैठक, आवास, सड़क, सुरक्षा, भ्रमण और समन्वय आदि विषयों पर विस्तार से चर्चा हुई।

उदयपुर के अधिकारियों ने कहा कि शेरपा बैठक के लिए उदयपुर को दुल्हन की तरह सजाया जाएगा। तैयारियों के लिए 30 नवम्बर डेडलाइन रखी गई है। बैठक में स्थानीय निकाय निदेशक हृदेश कुमार शर्मा, अतिरिक्त संभागीय आयुक्त अंजलि राजोरिया, गृह विभाग सचिव सौम्या झा, अभिषेक शिवहरे, स्थानीय स्तर पर नोडल अधिकारी पर्यटन उपनिदेशक शिखा सक्सेना व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

गढ़चिरौली में विस्फोटकों से भरे 6 प्रेशर कुकर और डेटोनेटर नष्ट किए गए

मुंबई। गढ़चिरौली जिले के टीपागढ़ इलाके में सी-60 के एक दस्ते और सीआरपीएफ की क्यूएटी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *