Home / National / ओडिशा: बीजेडी ने राज्यसभा चुनाव के लिए 4 उम्मीदवारों के नाम घोषित किये

ओडिशा: बीजेडी ने राज्यसभा चुनाव के लिए 4 उम्मीदवारों के नाम घोषित किये

  •  बीजू जनता दल ने सुलता, मानस, सस्मित व निरंजन को दिया राज्यसभा टिकट

भुवनेश्वर, सभी कयासों पर विराम लगाते हुए बीजू जनता दल ने राज्य सभा की चारों सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। सुलता देव, मानस मंगराज, सस्मित पात्र व निरंजन बिशि पार्टी के राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवार होंगे। राज्य के मुख्यमंत्री तथा बीजद के मुखिया नवीन पटनायक ने इन चारों नामों पर मुहर लगा दी है।

बीजद के संगठन सचिव प्रणब प्रकाश दास ने बताया कि पार्टी ने अपने प्रवक्ता तथा निवर्तमान राज्यसभा सांसद सस्मित पात्र को फिर से एक बार प्रत्याशी बनाने की घोषणा की है। अभी हाल ही में उनका राज्यसभा का कार्यकाल समाप्त हुआ था। इसी तरह पार्टी ने महिला प्रवक्ता सुलता देव को राज्यसभा का टिकट दिया है। वह विभिन्न टेलीविजन चैनलों में पार्टी का पक्ष नियमित रूप से रखती रही हैं। इसी तरह मानस मंगराज को भी पार्टी ने राज्यसभा का टिकट दिया है। पत्रकार रहे मानस मंगराज वर्तमान में पार्टी के मीडिया मामलों के प्रमुख के रूप में कार्य कर रहे हैं। इसी तरह पश्चिम ओडिशा के जनजातीय नेता निरंजन बिशि को भी पार्टी ने टिकट देने की घोषणा की है।
इस बार ओडिशा के राज्य सभा के तीन सीटें खाली हुई थी। इसके साथ सुबास सिंह के कटक के मेयर बनने के बाद उन्होंने राज्यसभा से त्यागपत्र दे दिया था। इस कारण रिक्त हुई सीट के लिए उप चुनाव होना है। विधानसभा में संख्याबल को देखते हुए बीजू जनता दल की चारों सीटों पर जीत निश्चित मानी जा रही है।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

MODI

पिछला दशक ट्रेलर था, अब नई ऊंचाइयों पर जाएगा भारतः प्रधानमंत्री

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि पिछले दशक में हुई प्रगति केवल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *