Home / National / राष्ट्रपति का अभिभाषण केंद्र सरकार के विजन का रोडमैपः नड्डा

राष्ट्रपति का अभिभाषण केंद्र सरकार के विजन का रोडमैपः नड्डा

नई दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संसद के बजट सत्र के पहले दिन राष्ट्रपति के अभिभाषण को देश के विकास के लिये केंद्र सरकार के विजन का रोडमैप बताया है। उन्होंने कहा कि यह भारत के पुनर्निर्माण की रूप रेखा है, जिसमें स्पष्ट है कि आजादी के अमृत-महोत्सव काल में हम कैसा भारतवर्ष चाहते हैं।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द ने सोमवार को संसद के केंद्रीय कक्ष में दोनों सदनों के सदस्यों को संबोधित किया। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर प्रतिक्रिया देते हुये नड्डा ने कहा कि संसद में बजट सत्र शुरू होने के अवसर पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द का अभिभाषण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की सरकार का देश के विकास के विजन का रोडमैप है। इस प्रेरक अभिभाषण में सरकार द्वारा किये जा रहे विकास कार्यों के सभी आयामों का विस्तार से जिक्र किया गया।
उन्होंने कहा कि यह एक साल का एजेंडा नहीं है, बल्कि भारत के लिये एक भविष्य का विजन है। यह भारत के पुनर्निर्माण की रूप रेखा है, जिसमें स्पष्ट है कि आजादी के अमृत महोत्सव काल में हम कैसा भारतवर्ष चाहते हैं। मोदी सरकार हर क्षेत्र में एक सशक्त भारत के निर्माण की ओर तेज गति से बढ़ रही है।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार ने अंत्योदय की भावना से कोविड प्रबंधन, तीव्र गति से टीकाकरण, गरीबों को मुफ्त राशन, किसान भाइयों के बेहतर भविष्य, महिला सशक्तिकरण एवं देश के हर वर्ग के उत्थान के लिये समर्पित भाव से काम किया है। आज भारत में सामाजिक न्याय के साथ सभी को समान अवसर मिल रहा है।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

आतंकवादियों की तलाश में पुंछ के सुरनकोट में तलाशी अभियान पांचवें दिन तेज

पुंछ । भारतीय वायु सेना के काफिले पर हमला करने वाले आतंकवादियों को पकड़ने के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *