Home / National / असमः पांच नवनिर्वाचित विधायकों ने ली विधानसभा सदस्यता की शपथ

असमः पांच नवनिर्वाचित विधायकों ने ली विधानसभा सदस्यता की शपथ

गुवाहाटी, असम विधानसभा की पांच सीटों के उप चुनाव में निर्वाचित पांच विधायकों ने आज विधानसभा सदस्यता की शपथ ली। विधानसभा अध्यक्ष बिश्वजीत दैमारी ने पांचों नव निर्वाचित विधायकों को शपथ दिलायी।

विगत 30 अक्टूबर को राज्य विधानसभा की रिक्त पांच सीटों पर उप चुनाव कराये गये थे। पांच सीटों में से तीन पर भाजपा के उम्मीदवार विजयी हुए, जबकि दो सीटें भाजपा की सहयोगी पार्टी यूपीपीएल ने जीतीं। शपथ ग्रहण करने वाले विधायकों में मोरियानी से भाजपा के विधायक रूपज्योजित कुर्मी, थाउरा से भाजपा के विधायक सुशांत बोरगोहाईं, भवानीपुर से भाजपा के फनीधर तालुकदार, गोसाईगांव से यूपीपीएल के विधायक जिरन बसुमतारी और तामुलपुर से यूपीपीएल के विधायक जलेन दैमारी हैं।
गोसाईगांव और बाक्सा की सीट कोरोना महामारी के दौरान विधायकों के निधन होने के चलते खाली हुई थी, जबकि मोरियानी और थाउरा की सीट कांग्रेस विधायकों के पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होने से रिक्त हुई थी। वहीं भवानीपुर की सीट एआईयूडीएफ के विधायक के पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के कारण रिक्त हुई थीं।

वर्तमान में नदी दीप माजुली विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की सीट खाली है। माजुली के विधायक सर्वानंद सोनोवाल के केंद्र में मंत्री बनने के बाद राज्यसभा सदस्य निर्वाचित होने के कारण रिक्त हुई थी। राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा है कि कांग्रेस के कुछ और विधायक इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो सकते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि राज्य में एक बार फिर से विधानसभा का उप चुनाव होगा। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भवेश कलिता और मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा भी यह कह चुके हैं कि कुछ विपक्षी पार्टी के विधायक उनके संपर्क में हैं।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

महाराष्ट्र में दो सड़क हादसों में तीन की मौत, 28 घायल

मुंबई। महाराष्ट्र में हिंगोली और बुलढ़ाणा जिले में शनिवार को हुए दो सड़क हादसों में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *