Home / National / उफनती गंगा में हाईटेंशन तार से टकराई नाव, 20 से अधिक लोग झुलसे

उफनती गंगा में हाईटेंशन तार से टकराई नाव, 20 से अधिक लोग झुलसे

  • हादसे के शिकार हुए अभी भी आठ लोग लापता

पटना, पटना के कच्ची दरगाह से वैशाली जिले के रुस्तमपुर जा रही नाव शनिवार रात उफनती गंगा में हाई टेंशन तार से टकरा गई। इसमें करीब 20 से ज्यादा लोग बुरी तरह झुलस गए हैं। इस हादसे के शिकार हुए अभी भी आठ लोग लापता हैं।
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक रात दस बजे एक नाव कच्ची दरगाह से वैशाली के रुस्तमपुर राघोपुर के लिए उफनाती गंगा नदी में रवाना हुई थी। नाव पर करीब पचास से अधिक लोग सवार थे। गंगा के ऊपर से हाईटेंशन लाइन गुजरी है। गंगा में ऊफान के चलते हाईटेंशन लाइन की ऊंचाई बेहद कम हो गई है। नाव जब वैशाली सीमा के मझधार में पहुंची तो अंधेरा होने के कारण नाविक को पता नहीं चला और नाव की पतवार ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन तार से टकरा गई। पतवार में करंट आने के बाद नाव में सवार करीब 20 से ऊपर लोग करंट की चपेट में आकर झुलस गए जबकि कईयों ने गंगा में छलांग लगा दी।

START UP FED

हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय लोगों ने दूसरी नाव से लोगों को मदद पहुंचानी शुरू की। गंगा में कूदे लोगों और करंट से झुलसे लोगों को किनारे लाकर विभिन्न निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। हालांकि इस हादसे में किसी के मरने की सूचना नहीं है लेकिन अभी तक आठ लोगों के लापता होने की खबर है। डीएसपी फतुहा राजेश मांझी, एसडीएम मुकेश रंजन व नदी थानाध्यक्ष धर्मेंद्र प्रसाद मौके पर पहुंच गए। डीएसपी राजेश मांझी ने रविवार को फोन पर बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना देकर एम्बुलेंस और अतिरिक्त मेडिकल टीम को बुलाया गया और झुलसे लोगों को स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया। उन्होंने बताया कि परिजन भी अपने-अपने स्तर से लोगों का इलाज करा रहे हैं। अभी तक आठ लोगों के लापता होने की सूचना है। उन्होंने बताया कि इस हादसे में अभी तक किसी की मौत की सूचना नहीं है।
साभार – हिस

APANA BAZAR

Share this news

About desk

Check Also

सैम पित्रौदा के बाद अब मणिशंकर अय्यर का बयान विवादों में

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता सैम पित्रौदा के बाद अब मणिशंकर अय्यर का एक विवादित बयान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *