Home / Odisha / लेखाश्री मुझे गलत साबित कर दें तो मैं नामांकन नहीं भरूंगा – प्रताप षाड़ंगी

लेखाश्री मुझे गलत साबित कर दें तो मैं नामांकन नहीं भरूंगा – प्रताप षाड़ंगी

  • प्रतिस्पर्धा करने के लिए शिष्टाचार का उल्लंघन न करने की सलाह दी

बालेश्वर। भाजपा के वरिष्ठ नेता तथा बालेश्वर के सांसद प्रताप षाड़ंगी ने आज नवीन पटनायक सरकार पर जमकर हमला बोला और भाजपा से बीजद में शामिल हुईं लेखाश्री सामंतसिंहार के बयानों को लेकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि लेखाश्री यदि मुझे गलत साबित कर देंगी, तो मैं नामांकन नहीं दाखिल करूंगा, लेकिन वह विफल रहेंगी, तो वे क्या करेंगी।

षाड़ंगी ने कहा कि बीजू जनता दल ने 25 वर्षों से ओडिशा में भ्रष्टाचार किया है। आज यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता मनोज महापात्र और लोकसभा के उम्मीदवार प्रताप चंद्र षाड़ंगी ने बीजद सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि चाहे वह किसानों की मशीनरी का भ्रष्टाचार हो या महिला सुरक्षा, बीजद ने हर चीज को नजरअंदाज कर दिया है।

बीजू जनता पार्टी की अक्षमता के कारण किसानों की जमीन में सिंचाई की सुविधा नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने जहां 38 लाख लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास दिया है, वहीं बीजू जनता दल ने बीजू पक्का घर के नाम पर भ्रष्टाचार किया है।

इसी तरह मिशन शक्ति की शुरुआत अटल बिहारी वाजपेयी के समय हुई थी, लेकिन बीजद मिशन शक्ति को लेकर राजनीति कर रही है।

राज्य सरकार पर बरसते हुए उन्होंने कहा कि जब ओडिशा में उद्योग और कृषि है, तो ओडिशा के लोग गरीब क्यों हैं? लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो कहा वो किया। और मोदी जो कहते हैं, वह गारंटी है।

वहीं, भाजपा सांसद प्रताप षाड़ंगी ने कहा कि नवीन बाबू कहते हैं कि वह बीजू बाबू के सपने को पूरा कर रहे हैं। उन्होंने कौन सा सपना पूरा किया? ओडिशा से खनिजों की तस्करी दूसरे राज्यों में की जा रही है। राज्य की लगभग 35 प्रतिशत भूमि सिंचित नहीं है। राज्य सरकार ने केंद्र कि सभी योजनाओं को हाईजैक कर लिया है। राज्य में आलू मिशन, दाल मिशन आदि सब फेल हो गये।

उन्होंने कहा कि बीजद ने ओडिशा के भगवान जगन्नाथ का अपमान किया है। भाजपा सरकार में आएगी तो सबसे पहले भ्रष्टाचार को रोका जाएगा। इसी तरह, जबरन श्रम तस्करी को रोका जाएगा और ओडिशा में आयुष्मान कार्ड लागू किया जाएगा। इसी प्रकार सुभद्रा योजना से महिलाएं सशक्त होंगी। बंदरगाहों, नदियों का विकास किया जाएगा और युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। इसी तरह, राज्य सरकार के असहयोग के बावजूद ओडिशा में रेलवे क्षेत्र में विकास हुआ है। 25 साल के शासनकाल में बालेश्वर जिले के कई उद्योगों में ताला लग गया है, जब भाजपा की सरकार आएगी तो औद्योगिक क्षेत्र में सुधार किया जायेगा।

केंद्र सरकार द्वारा जहां ओडिशा में कला और संस्कृति का विकास किया गया है, वहीं किसानों को पीएम किसान योजना के तहत किस्त मिल रही है। मोदी ने हर क्षेत्र में गारंटी दी है और दुनिया के सबसे प्रिय प्रधानमंत्री माने जाते हैं। ओडिशा की जनता इस बार बदलाव करेगी।

बीजद सांसद प्रत्याशी लेखाश्री सामंतसिंहार की सांसद निधि की वापसी की शिकायत पर संवाददाताओं के सवाल के जवाब में षाड़ंगी ने कहा कि शिकायत पूरी तरह निराधार है। एक सांसद के रूप में लड़ने वाले व्यक्ति के पास इतना सामान्य ज्ञान तो होना ही चाहिए कि सांसद निधि कभी वापस नहीं होती है। उन्होंने आधिकारिक प्रमाणपत्र दिखाया कि उन्होंने अपनी सारी निधि के साथ-साथ पिछले दो सांसदों की शेष सांसद निधि भी लोगों के काम के लिए खर्च किया है। उन्होंने बीजद उम्मीदवार सामंतसिंहार को कहा कि यदि वे आरोप साबित कर दें, तो मैं चुनाव में नामांकन नहीं करूंगा, यदि नहीं तो सुश्री सामंतसिंहार क्या कदम उठाएंगी? प्रतिस्पर्धा करने के लिए शिष्टाचार का उल्लंघन न करने की सलाह दी। इस पत्रकार सम्मेलन में लोकसभा मीडिया समन्वयक श्रीनिवास प्रधान, जिला अध्यक्ष उमाकांत महापात्र एवं प्रवक्ता विभूपद दास तथा विपिन दास मंचासीन थे।

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा में दूसरे चरण के चुनाव में भी हिंसा, भाजपा कार्यकर्ता की हत्या

शाम पांच बजे तक 66.55 प्रतिशत मतदान बरगढ़ लोकसभा सीट पर सबसे 66.14 प्रतिशत पड़े …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *