Home / National / सैम पित्रौदा के बाद अब मणिशंकर अय्यर का बयान विवादों में

सैम पित्रौदा के बाद अब मणिशंकर अय्यर का बयान विवादों में

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता सैम पित्रौदा के बाद अब मणिशंकर अय्यर का एक विवादित बयान आया है। मणिशंकर अय्यर के इस बयान को लेकर नया सियासी विवाद शुरू हाे गया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एक बार फिर से कांग्रेस पर हमलवार हो गई है।

इस बयान में मणिशंकर अय्यर ने कहा है कि पाकिस्तान एक संप्रभु राष्ट्र है और उसका सम्मान करना चाहिए, उसके पास भी परमाणु बम है। इस बयान से संबधित मणिशंकर अय्यर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया गया है।
वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने एक साक्षात्कार के दौरान विवादित बयान देते हुए कहा है कि भारत को पाकिस्तान के साथ बातचीत करनी चाहिए। भारत को अपनी सैन्य ताकत नहीं बढ़ानी चाहिए, क्योंकि इससे इस्लामाबाद नई दिल्ली के खिलाफ परमाणु हथियार तैनात कर सकता है, जिससे परेशानी बढ़ सकती है।

वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने यह भी कहा है कि भारत को पाकिस्तान की इज्जत करनी चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि पड़ोसी मुल्क के पास परमाणु बम हैं। यदि हम उन्हें इज्जत नहीं देंगे तो वे भारत पर परमाणु हमला करने की सोच सकते हैं।

मणिशंकर अय्यर ने यह भी कहा कि सरकार चाहे तो इस्लामाबाद से सख्ती से बात कर सकती है लेकिन यदि वह पड़ोसी देश का सम्मान नहीं करता है, तो उसे भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में यह भी कहा कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम हैं, हमारे पास भी है लेकिन क्या होगा यदि कोई लाहौर में ये बम गिराने का निर्णय ले लेगा, इसके रेडिएशन को अमृतसर पहुंचने में केवल और केवल चंद सेकंड लगेंगे।

अय्यर के इस बयान पर अभी तक कांग्रेस पार्टी की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। महज, कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने मणिशंकर अय्यर के इस बयान से किनारा करते हुए कहा कि वे कांग्रेस पार्टी का हिस्सा नहीं हैं। उनका यह विचार व्यक्तिगत है। फिलहाल अय्यर के इस बयान के बाद विवाद थमता नहीं दिख रहा है।
इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रौदा के कथित तौर पर नस्लभेदी बयान की आलोचना कांग्रेस झेल नहीं पाई, इस कारण उन्हें त्याग पत्र देना पड़ा। अब कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के इस ताजा बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एक बार फिर से कांग्रेस पर हमलवार हो गई है।

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के हालिया बयान पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस नेता भारत में रहते हैं लेकिन उनका दिल पाकिस्तान में रहता है। उन्होंने यह भी कहा कि भारत जानता है कि पाकिस्तान को कैसे करारा जवाब देना है।
अय्यर के इस बयान पर केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता राजीव चंद्रशेखर ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी पाकिस्तान और पाकिस्तान स्थित आतंक की समर्थक बन गई है। उन्होंने यह भी कहा कि सैम पित्रौदा हों या मणिशंकर अय्यर, इनके बयान से कांग्रेस की विचारधारा और नीतियां झलकती हैं, इसके बावजूद आज फिर कांग्रेस की ओर से मणिशंकर अय्यर से दूरी बनाने की कोशिश होगी।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

पांचवें चरण में 3 बजे तक 47.53 प्रतिशत मतदान, बंगाल में सबसे अधिक 62.72 प्रतिशत

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सोमवार को छह राज्यों और दो केंद्रशासित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *