Home / Odisha / स्वतंत्रता दिवस पर ओडिशा पुलिस के लगभग 100 कर्मियों को डीजीपी ने किया सम्मानित

स्वतंत्रता दिवस पर ओडिशा पुलिस के लगभग 100 कर्मियों को डीजीपी ने किया सम्मानित

भुवनेश्वर. स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ओडिशा पुलिस के लगभग 100 जवानों को डीजीपी ने प्रशस्ति चक्र देकर सम्मानित किया. पुलिस महानिदेशक अभय ने भुवनेश्वर स्थित पुलिस भवन में एक कार्यक्रम में यह सम्मान प्रदान किया. ड्यूटी के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले सात पुलिस कोविद ​​​​शहीदों, विभिन्न इकाइयों व रैंकों के 66 पुलिसकर्मियों को डीजीपी मेडल से सम्मानित किया गया.

अभय ने कहा आज 66 पुलिसकर्मियों को उनकी मेधावी सेवा के लिए प्रशस्ति पत्र और मेडल से सम्मानित किया गया. इस कार्यक्रम में सात कोविद शहीदों के परिवार शामिल हुए. मैं आश्वासन देता हूं कि राज्य में कोरोना योद्धाओं के परिवारों को हर संभव सहायता दी जाएगी. डीजीपी ने आगे बताया कि राज्य में स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है.

इस मौके पर नरसिंह भोल, आईजी (सेंट्रल रेंज) ने कहा कि मैं मेरे काम और योगदान को मान्यता देने के लिए डीजीपी का आभारी हूं. यह पुरस्कार निश्चित रूप से मुझे लोगों की सेवा के लिए बेहतर काम करने में मदद करेगा. ओडिशा पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने दो ओड़िया जवानों देवाशीष सेठी और सुधीर कुमार टुडू की भी प्रशंसा की, जिन्होंने ओडिशा के कलाहांडी जिले में माओवादी विरोधी अभियान के दौरान अपने प्राणों की आहुति दी थी और उन्हें प्रतिष्ठित शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया है. अभय ने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि अनुकरणीय साहस का परिचय देने वाले और कर्तव्य के प्रति अपने प्राणों की आहुति देने वाले ओड़िया के दो जवानों को भारत सरकार द्वारा शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया है.

Share this news

About desk

Check Also

बीजद के चुनावी घोषणापत्र में कुछ भी नहीं केवल कोरे आश्वासन – धर्मेन्द्र प्रधान

कहा-भाजपा के संकल्प पत्र से कॉपी किये जाने का प्रयास भुवनेश्वर। बीजू जनता दल द्वारा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *