Home / National / रंगदारी वसूली मामले में अनिल देशमुख के पैतृक निवास पर ईडी का छापा

रंगदारी वसूली मामले में अनिल देशमुख के पैतृक निवास पर ईडी का छापा

  • नागपुर जिले के काटोल और ग्राम बडबिहिरा में हुई कार्रवाई, एक हिरासत में

मुंबई, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने रंगदारी वसूली के मामले में रविवार को राकांपा नेता एवं पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के नागपुर जिले के काटोल और ग्राम बडबिहिरा स्थित पैतृक निवास पर छापेमारी की। इस दौरान ईडी ने जमीन से जुड़े कई महत्वपूर्ण कागजात बरामद किए हैं। कार्रवाई के दौरान देशमुख के स्थानीय सहायक पंकज देशमुख उपस्थित रहे। ईडी ने पंकज देशमुख को हिरासत में ले लिया है। इस कार्रवाई से अनिल देशमुख की मुसीबतें बढ़ती दिख रही हैं।
ईडी की टीम रविवार सुबह केंद्रीय सुरक्षाकर्मियों के साथ अनिल देशमुख के पैतृक निवास पर पहुंची और पूरा घर खंगाला। इस कार्रवाई का राकांपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार विरोध किया, लेकिन ईडी की टीम ने यहां पंकज देशमुख की उपस्थिति में जमीन से जुड़े कई कागजात देखे और कई महत्वपूर्ण कागजात अपने कब्जे में लिया है। छापेमारी की कार्रवाई पूरी होने के बाद ईडी पंकज देशमुख को अपने साथ ले गई है।

APANA BAZAR

उल्लेखनीय है कि मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख पर 100 करोड़ रुपये प्रतिमाह रंगदारी वसूली का टारगेट देने का आरोप लगाया था। इसी आरोप के आधार पर दायर याचिका की सुनवाई करते हुए उच्च न्यायालय ने मामले की प्राथमिक जांच का आदेश केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो को दिया था। ईडी इस मामले की मनी लॉन्ड्रिंग ऐंगल से जांच कर रही है। ईडी अनिल देशमुख के दो सहयोगियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। साथ ही अनिल देशमुख की 4.20 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति भी जब्त कर चुकी है। देशमुख ने मामले की जांच को चुनौती देते हुए सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दायर की है, जो लंबित है।
साभार – हिस

START UP FED

Share this news

About desk

Check Also

महाराष्ट्र में दो सड़क हादसों में तीन की मौत, 28 घायल

मुंबई। महाराष्ट्र में हिंगोली और बुलढ़ाणा जिले में शनिवार को हुए दो सड़क हादसों में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *