Home / National / मासूम बच्चे को बेचने वाले गिरफ्तार

मासूम बच्चे को बेचने वाले गिरफ्तार

नई दिल्ली, उत्तरी जिले के तिमारपुर इलाके में पड़ोसी महिला ने तीन साल के एक मासूम को अगवा कर बेच दिया। महिला का पीड़ित परिवार के घर आना-जाना था। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की तो इस सनसनीखेज वारदात से पर्दा उठ गया। पुलिस पड़ोसी महिला व तीन अन्य महिलाओं समेत कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

पकड़े गए आरोपितों की पहचान पड़ोसी महिला सुनीता (29), राजरानी (70), अनुज रानी (35), सीमा (35) और ऑटो चालक सर्वेश (49) के रूप में हुई है। राजरानी व अनुज रानी मां-बेटी हैं। बच्चा इन दोनों के यहां से ही बरामद किया गया है। दोनों उसका पांच लाख रुपये में सौदा करने की तैयारी कर रही थी। वहीं पड़ोसी महिला ने बच्चा अगवा कर आगे ऑटो चालक को 70 हजार रुपये में बेचा था। पुलिस पकड़े गए सभी आरोपितों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।
डीसीपी अंटो अल्फोंस ने बताया कि 22 मई को श्रीराम बस्ती तिमारपुर निवासी रवि नामक एक शख्स ने अपने तीन साल के बेटे के गायब होने की सूचना तिमारपुर थाने में दी। रवि ने बच्चे के अपहरण की आशका जाहिर की। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच के अलावा रवि के घर आने-जाने वाले पड़ोसियों से भी पूछताछ की। जांच के दौरान पुलिस को रवि के पड़ोस में रहने वाली एक महिला सुनीता पर शक हुआ।

पूछताछ में वह पुलिस को गुमराह करती रही। पुलिस ने उसके सीडीआर निकलवाकर उसके मिलने वाले ऑटो चालक सर्वेश से भी पूछताछ की। दोनों ही पुलिस को गुमराह करते रहे। जांच के दौरान मंगलवार को पुलिस को पता चला कि बच्चा मंगोलपुरी इलाके में एक बुजुर्ग महिला व उसकी बेटी के पास है।
सूचना के बाद फौरन पुलिस ने मंगोलपुरी में छापेमारी कर मासूम को सकुशल बरामद कर राजरानी और उसकी बेटी अनुज रानी को गिरफ्तार कर लिया। दोनों से पूछताछ हुई तो उन्होंने बताया कि मंगोलपुरी की रहने वाली सीमा नामक महिला ने बच्चा उनको बेचने के लिए सौंपा है। फौरन सीमा को गिरफ्तार कर लिया गया। सीमा ने अपने जानकार ऑटो चालक सर्वेश द्वारा बच्चा सौंपने की बात की।
इसके बाद मुकुंदपुर निवासी सर्वेश को भी मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। सर्वेश ने बच्चे की पड़ोसी सुनीता का नाम बताया। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि कोरोना के कारण सभी की माली हालत खराब थी। सर्वेश ने सुनीता से बच्चा चोरी करने के लिए कहा। सुनीता को बच्चे के बदले 70 हजार देने का अश्वासन दिया गया। सर्वेश ने सुनीता से बच्चा लेकर सीमा और फिर आगे बुजुर्ग राजरानी व उसकी बेटी को दे दिया। दोनों पांच लाख में सौदे की तैयारी कर ही रहे थे कि पुलिस ने मामले से पर्दा उठा दिया। रवि और उसका परिवार बेटे को पाकर बेहद खुश है।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

गढ़चिरौली में विस्फोटकों से भरे 6 प्रेशर कुकर और डेटोनेटर नष्ट किए गए

मुंबई। गढ़चिरौली जिले के टीपागढ़ इलाके में सी-60 के एक दस्ते और सीआरपीएफ की क्यूएटी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *