Home / Election / कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा-मेरे बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया
कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा-मेरे बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया

  • कहा और जो वीडियो में है और जो अभी रमन सिंह और भाजपा ने प्रकाशित करके मेरे वीडियो को एडिट करने की कोशिश की है, मैं उसकी निंदा करना चाहता हूं। उसका खंडन करना चाहता हूं।

रायपुर। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा-मेरे बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव जयराम रमेश ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि जो प्रेस कॉन्फ्रेंस हुआ था, जिसके वीडियो पर भाजपा ने उसे तोड़-मरोड़ कर पेश किया है। जो मैंने कहा और जो वीडियो में है और जो अभी रमन सिंह और भाजपा ने प्रकाशित करके मेरे वीडियो को एडिट करने की कोशिश की है, मैं उसकी निंदा करना चाहता हूं। उसका खंडन करना चाहता हूं।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि भाजपा हकीकत से भाग नहीं सकती। हकीकत यह है धान एवं अन्य फसल के लिये एमएसपी जो न्यूनतम समर्थन मूल्य है, वो केन्द्र सरकार घोषित करती है। छत्तीसगढ़ में केन्द्र सरकार धान नहीं खरीदती है। राज्य सरकार मार्कफेड के माध्यम से धान खरीदता है और मैंने कहा छत्तीसगढ़ में केन्द्र सरकार की ओर से घोषित किया गया है कि 2200 रुपये प्रति क्विंटल एमएसपी होगा तब छत्तीसगढ में करीब 2800 रुपये प्रति क्विंटल होगा। क्योंकि राज्य सरकार की ओर से, कांग्रेस सरकार की ओर से 600 रुपये प्रति क्विंटल अधिक इनपुट सब्सिडी दिया जाता है। एमएसपी का घोषणा करना और धान खरीदना दोनों अलग- अलग बात है। केन्द्र सरकार एमएसपी की घोषणा करता है, छत्तीसगढ़ में मार्कफेड जो राज्य सरकार की संस्था है वो धान लेता है छत्तीसगढ़ के किसानों को 2800 रुपये प्रति क्विंटल मिलता है।

इस खबर को भी पढ़ेंः-मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कलाहांडी में लक्ष्मी बस योजना का शुभारंभ किया

छत्तीसगढ़ में भाजपा के पास मुद्दा नहीं है क्योंकि भाजपा का सफाया होने वाला है। भाजपा घबराई हुई है और मुद्दा ढूंढ रही है। फिर से कहूंगा भाजपा मुद्दाहीन है। भाजपा ने वीडियो को एडिट कर बताया उसमें जमीन और आसमान का फर्क है। फिर से कहना चाहूंगा एमएसपी की घोषणा केन्द्र सरकार करती है छत्तीसगढ़ में जो धान की खरीद होती है वो राज्य सरकार करती है।

Share this news

About admin

Check Also

कांग्रेस के घमंडियों की सरकार ने श्री राम के अस्तित्व को नकारा था: स्मृति ईरानी

कांग्रेस के घमंडियों की सरकार ने श्री राम के अस्तित्व को नकारा था: स्मृति ईरानी

जबलपुर। स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार और इनके घमंडी नेताओं ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *