Home / Election / MP elections: महाकालधाम से अमित शाह ने कमलनाथ को दी यह चुनौती

MP elections: महाकालधाम से अमित शाह ने कमलनाथ को दी यह चुनौती

  • पढ़ाया भाजपा के विकास का पाठ

भोपाल। केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता अमित शाह इस समय तीन दिन के मध्यप्रदेश प्रवास पर हैं और लगातार अलग-अलग भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठकें लेने के साथ सभा को संबोधित कर रहे हैं। इसी तारतम्य में रविवार वे महाकाल की नगरी उज्जैन पहुंचे। शाह ने यहां एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस हमारे लिए कहती थी कि मंदिर वहीं बनाएंगे, लेकिन तारीख नहीं बताएंगे। कांग्रेस ऐसा बोलकर हमें चिढ़ाती थी। उन्होंने कहा कि अब राहुल गांधी सुन लें, मंदिर भी वहीं बनाएंगे भी वही बनाएंगे और तारीख भी बताएंगे। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला के मंदिर का उद्घाटन होगा, इसमें पीएम मोदी भी जाएंगे।

उन्होंने कहा कि आए दिन पाकिस्तान से आलिया, मालिया, जमालिया आते थे और बम धमाके करके चले जाते थे और कोई कुछ भी नहीं कहता था। मोदी सरकार आई और फिर पाकिस्तान ने उरी व पुलवामा में हमला किया, लेकिन वह भूल गए कि अब यहां मौनी बाबा की सरकार नहीं बीजेपी की सरकार है। इसकी यदि चर्चा करना है तो जगह तय कर लो, हमारे युवा मोर्चा का कार्यकर्ता आपको जवाब दे देगा।

केंद्रीय मंत्री शाह ने कहा कि भाजपा सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने का काम किया, जबकि कांग्रेस पिछले 70 साल से इसे पाल रखी थी। कांग्रेस कहती थी कि अनुच्छेद 370 हटने पर वहां खून की नदियां बह जाएंगी, लेकिन आज किसी की हिम्मत नहीं की एक कंकड़ भी चला दे। शाह ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा है कि बाबा महाकाल की भूमि पर कमलनाथ को मैं चुनौती देकर जाता हूं। विकास के मामले में कांग्रेस कभी भाजपा के बराबर में आकर खड़ी नहीं हो सकती है। उन्होंने कहा सोनिया, मनमोहन के 10 साल और नरेंद्र मोदी जी के 9 साल में किसने मध्यप्रदेश का विकास किया है यह किसी से छुपा नहीं है। देश की जनता खुलकर आज यह बात बोल रही है।

शाह का कहना था कि 2003 में जब कांग्रेस सरकार गई तो मध्य प्रदेश का बजट सिर्फ रुपये 23 हजार करोड़ था…कमलनाथ को शर्म करनी चाहिए, उनके समय में सिर्फ 4 लाख 40 हजार टन गेहूं खरीदा जाता था। जबकि हमने 71 लाख टन गेहूं, किसानों का एमएसपी पर खरीदने का काम किया। एक तरफ कांग्रेस की सरकार के समय मध्यप्रदेश बीमारू प्रदेश बन गया था। वहीं, भाजपा ने मोदी जी के नेतृत्व में मध्यप्रदेश को एक विकसित राज्य बना दिया है और सनातन संस्कृति की सेवा भी की है। केंद्रीय मंत्री शाह ने कहा कि आपके सामने दो ही विकल्प हैं, एक कांग्रेस पार्टी है, जिसने मध्य प्रदेश को पिछड़ा और बीमारू राज्य बनाकर छोड़ा था, दूसरी ओर हैं मोदी जी की केंद्र सरकार है, जिनके नेतृत्व में भाजपा ने 18 साल में मध्य प्रदेश के कोने-कोने में विकास का काम किया है।

उल्लेखनीय है कि केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता अमित शाह ने अपने संबोधन के प्रारंभ में कहा कि उज्जैन की पावन नगरी भारत की आस्था का केन्द्र है! बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन वह जगह है, जहां वेदकाल से भारत के संध्या पूजन का समय तय होता आया है। यह महाकवि कालिदास की भूमि है उज्जैन की पावन धरा को शत-शत प्रणाम करता हूं। शाह ने इस दौरान बताया कि वे बचपन में गाड़ी से महाकाल के दर्शन करने आते थे। अहमदाबाद से निकलकर दाहोद तक नींद लग जाती थी, जैसे ही दाहोद में घुसते थे, गाड़ी गड्ढे में गिरती थी और नींद उड़ जाती थी।

Share this news

About admin

Check Also

कांग्रेस के घमंडियों की सरकार ने श्री राम के अस्तित्व को नकारा था: स्मृति ईरानी

कांग्रेस के घमंडियों की सरकार ने श्री राम के अस्तित्व को नकारा था: स्मृति ईरानी

जबलपुर। स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार और इनके घमंडी नेताओं ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *