Home / Election / कांग्रेस सरकार आई तो बंद कर सकती है लाड़ली बहना योजनाः शिवराज

कांग्रेस सरकार आई तो बंद कर सकती है लाड़ली बहना योजनाः शिवराज

  • कांग्रेस सरकार ने गरीबों की तीर्थ यात्रा और प्रसूताओं के लड्डू योजना बंद की थीः मुख्यमंत्री

छतरपुर। वर्ष 2018 में कांग्रेस की सरकार बनी थी तो कमलनाथ ने गरीब बुजुर्गों के लिए शुरू की गई मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना बंद कर दी। कमलनाथ ने प्रसूता बहनों को लड्डू देने वाली योजना तक बंद कर दी। हमारे भांजे-भांजियों की साइकिल योजना भी बंद कर दी थी। बहनों की आंखों में आंसू न रहे, इसलिए मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना बनाकर प्रदेश की एक करोड़ 31 लाख से अधिक बहनों को प्रतिमाह 1250 रुपये प्रतिमाह दे रहे हैं। यह योजना तभी तक है, जब तक मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार है। अगर कांग्रेस की सरकार बन गई तो लाड़ली बहना योजना भी बंद हो जाएगी, क्योंकि कांग्रेस सरकार सबसे पहले गरीब कल्याण की योजनाएं ही बंद करती है।

यह बात शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छतरपुर जिले की राजनगर विधानसभा से पार्टी प्रत्याशी अरविंद पटेरिया के समर्थन में खजुराहो में सभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में राजनगर से भाजपा प्रत्याशी अरविंद पटेरिया 600-700 वोटों से हार गए थे। वे हार कर भी क्षेत्र में सक्रिय रहे, जनता की सेवा करते रहे। मैं 2018 में चुनाव परिणाम के दिन जिन सीटों पर नजर रखे हुए था, उनमें राजनगर सीट भी थी। मैं कह रहा था कि अरविंद पटेरिया चुनाव जीते तो प्रदेश में भाजपा की सरकार बन जाएगी, लेकिन 600-700 वोटों से पार्टी की हार हुई। अगर 2018 के विधानसभा चुनाव में राजनगर से भाजपा प्रत्याशी अरविंद पटेरिया चुनाव जीत जाते तो सरकार का परिदृश्य अलग होता, लेकिन इस बार भाजपा को यहां से रिकार्ड मतों से जिताएं। इस क्षेत्र का विष्णुदत्त शर्मा ने पूरा विकास किया है, भाजपा का विधायक बनने के बाद क्षेत्र के विकास में और चार चांद लग जाएंगे।

कांग्रेस कभी जनता का भला नहीं कर सकती

चौहान ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने कभी जनता का भला नहीं किया है। गरीब कल्याण की योजनाओं को बंद करने वाली कांग्रेस कभी गरीबों का भला नहीं कर सकती। प्रदेश में अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो प्रदेश के सारे विकास कार्य अवरूद्ध हो जाएंगे। मैं बहनों की आंखों में आंसू नहीं देख सकता, इसके लिए मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना बनाई है। अभी 1250 रुपये प्रतिमाह बहनों के खाते में भेज रहा हूं। आगे इसे बढ़ाकर तीन हजार तक ले जाऊंगा।

भाजपा ने किया बुंदेलखंड का विकास, डबल इंजन सरकार को आशीर्वाद दें-शर्मा

जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि देव तुल्य भाजपा कार्यकर्ताओं की मेहनत का ही परिणाम है कि खजुराहो, नगर परिषद, नगर पालिका, जिले की जनपद, जिला पंचायत से लेकर सांसद तक भाजपा का है। इस चुनाव में राजनगर विधानसभा सीट पर भाजपा को जिताकर इतिहास कायम करें।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री चौहान की डबल इंजन की सरकार ने ही बुंदेलखंड क्षेत्र का विकास किया है। भाजपा सरकार ने बुंदेलखंड को दुरावस्था से निकालकर विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं। प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने 44 हजार करोड़ की केन-बेतवा लिंक परियोजना की सौगात देकर बुंदेलखंड क्षेत्र की जनता का भाग्य बदलने का कार्य किया है। खजुराहो विश्व पटल पर पहले से था, लेकिन प्रधानमंत्री के मन में जिस तरह से मध्यप्रदेश बसा है, उसी प्रकार खजुराहो भी बसा है। मोदी जी ने ही खजुराहो को आईकोनिक सिटी बनाने का कार्य किया है। उन्होंने जी-20 की बैठक खजुराहो में कराकर उसे विश्व पटल पर लाने का कार्य किया है।

Share this news

About admin

Check Also

कांग्रेस के घमंडियों की सरकार ने श्री राम के अस्तित्व को नकारा था: स्मृति ईरानी

कांग्रेस के घमंडियों की सरकार ने श्री राम के अस्तित्व को नकारा था: स्मृति ईरानी

जबलपुर। स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार और इनके घमंडी नेताओं ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *