Home / Election / MP elections: बसपा ने जारी की 12वीं सूची, 13 उम्मीदवारों के नाम घोषित

MP elections: बसपा ने जारी की 12वीं सूची, 13 उम्मीदवारों के नाम घोषित

सुमावली से कांग्रेस ने सुबह जिसका टिकट काटा, बसपा ने उसे बनाया उम्मीदवार

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने अपने उम्मीदवारों की बारहवीं सूची जारी कर दी है। बसपा के प्रदेश अध्यक्ष रमाकांत पिप्पल द्वारा बुधवार देर रात जारी की गई इस सूची में 13 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं। इस सूची में बसपा ने सुमावली विधानसभा सीट से कुलदीप सिकरवार को टिकट देकर सभी को चौंका दिया है।

दरअसल, कांग्रेस ने सुमावली सीट से वर्तमान विधायक अजब सिंह कुशवाह का टिकट काट कर कुलदीप सिकरवार को उम्मीदवार घोषित किया था। इससे नाराज होकर अजब सिंह बसपा में चले गए थे, जिसके बाद कांग्रेस ने विरोध और चुनाव में जीत की संभावना को देखते हुए बुधवार सुबह ही कुलदीप सिकरवार का टिकट काट कर फिर से अजब सिंह कुशवाह को उम्मीदवार घोषित कर दिया। इससे नाराज होकर कुलदीप बसपा में चले गए और देर रात बसपा ने अपनी सूची में उन्हें सुमावली से टिकट दे दिया।

इसके अलावा बसपा ने सिंगरौली में चंद्रप्रताप विश्वकर्मा, श्योपुर में विहारी सिंह सोलंकी, टीकमगढ़ में सीताराम लोधी, पृथ्वीपुर में रमन पस्तोर, पन्ना में विमला अहिरवार, सुसनेर में नवीन मिश्रा, सोनकच्छ में मुकेश सोंनगरा की जगह बाबू लाल चौहान, हाटपिपलया में मुकेश सोनगरा, इंदौर-4 में सत्यनारायण बिंदौरिया, इंदौर-5 सीट से मनोहर विजोले, नागदा-खाचरौद में करण सिंह और सागर में स्मोही जाटव को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

Share this news

About admin

Check Also

कांग्रेस के घमंडियों की सरकार ने श्री राम के अस्तित्व को नकारा था: स्मृति ईरानी

कांग्रेस के घमंडियों की सरकार ने श्री राम के अस्तित्व को नकारा था: स्मृति ईरानी

जबलपुर। स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार और इनके घमंडी नेताओं ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *