Home / Election / MP elections: मोदी और शिवराज ने बदली देश और प्रदेश की तकदीर: प्रहलाद पटेल

MP elections: मोदी और शिवराज ने बदली देश और प्रदेश की तकदीर: प्रहलाद पटेल

जबलपुर। भारतीय जनता पार्टी के तीन दिवसीय शक्ति केंद्र सम्मेलन की शुरूआत मंगलवार को प्रदेश भर के विभिन्न मंडलों में हुई। पार्टी नेताओं ने कार्यकर्ताओं को और शक्ति केंद्र में प्रचण्ड बूथ विजय की प्रतिज्ञा दिलाई। केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जलशक्ति मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने पाटन और बरगी विधानसभा में आयोजित “शक्ति सम्मेलन“ में कहा कि भाजपा ने कभी जाति आधारित राजनीति नहीं की। आज कांग्रेस पिछड़ी जातियों की हिमायती बनने का ढोंग कर रही है। कांग्रेस से पूछा जाए कि उन्होंने इतने सालों में आखिर पिछड़ी जातियों के लिये क्या किया है? कांग्रेसियों का मकसद सिर्फ भ्रष्टाचार करना और राजनीतिक तुष्टिकरण को हवा देना रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत में नारी सम्मान के सबसे बड़े प्रतीक पुरुष हैं क्योंकि उन्होंने लोकसभा और विधानसभा में महिलाओं के प्रतिनिधित्व बढ़ाने के लिए नारी शक्ति वंदन अधिनियम लाने का ऐतिहासिक काम किया है। मोदी और शिवराज ने देश-प्रदेश की तस्वीर बदल दी है।

भाजपा कोरे भाषण नहीं करती, जमीन पर काम करती है

बरगी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम तेवर में आयोजित शक्ति सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये केन्द्रीय मंत्री पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री चौहान की ऐसी एक भी योजना नहीं है, जो नारी केन्द्रित न हो। उन्होंने कहा कि सरकार ने घर-घर शौचालय दिए, ये हमारी मातृशक्ति की सुविधा से ज्यादा सम्मान से जुड़ी बात थी। महिलाओं को सुबह-सुबह पानी के लिये भटकना पड़ता था, अब नल -जल योजना से हर – घर में नल से जल पहुँच रहा है, इससे महिलाओं की बहुत बड़ी मुश्किल आसान हुई है। पटेल ने प्रधानमंत्री आवास योजना का उल्लेख करते हुए कहा कि कच्चे मकानों में बारिश और धूप से परेशान लोग अब पक्की छतों के नीचे रह रहे हैं, ये मोदी की बदौलत ही संभव हुआ है। किसानों को सम्मान निधि देने वाली भाजपा की पहली सरकार है। उन्होंने ने कहा कि भाजपा कोरे भाषण नहीं करती, जमीन पर काम करती है।

हमारा एकमात्र उद्देश्य “सर्वजन हिताय“

पाटन विधानसभा के पाटन शक्ति केंद्र के सम्मलेन में पटेल ने कहा कि भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार की योजनाएं लोकलुभावन नहीं बल्कि जनता के जीवन में बदलाव और दुःख- दर्द कैसे दूर हो इस दृष्टी से बनाई जाती है। डब्ल्यूएचओ का कहना है कि शौचालय और साफ पानी से हम गंभीर बीमारियों में होने वाले अरबों रुपये बचा सकते हैं। इस दिशा में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा चलाया गया स्वच्छता अभियान और शौचालय निर्माण का मिशन एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। पटेल ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता के पास ऐसे अनेक बिन्दु हैं, जिन्हें लेकर वो जनता के बीच सिर उठाकर जा सकता है और पूछ सकता है कि कांग्रेस ने ऐसा कुछ किया हो तो बताएं। उन्होंने स्पष्ट किया कि हमारी सरकारों की योजनाएं कभी भी तुष्टिकरण या वोट के लालच से नहीं बनाई जाती हमारा एकमात्र उद्देश्य है सर्वजन हिताय। इस अवसर पर पार्टी प्रत्याशी अजय विश्नोई, नगर पालिका अध्यक्ष आचार्य जगेंद्र, जिला उपाध्यक्ष संदीप शुक्ला, देवेंद्र यादव, कृष्णशेखर सिंह, सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Share this news

About admin

Check Also

कांग्रेस के घमंडियों की सरकार ने श्री राम के अस्तित्व को नकारा था: स्मृति ईरानी

कांग्रेस के घमंडियों की सरकार ने श्री राम के अस्तित्व को नकारा था: स्मृति ईरानी

जबलपुर। स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार और इनके घमंडी नेताओं ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *