Home / BUSINESS / एनटीपीसी कोयला खनन मुख्यालय में “हर घर तिरंगा” पहल को मिला बड़ा समर्थन

एनटीपीसी कोयला खनन मुख्यालय में “हर घर तिरंगा” पहल को मिला बड़ा समर्थन

रांची। एनटीपीसी कोयला खनन मुख्यालय की ओर से आजादी का अमृत महोत्सव के तत्वावधान में भारत सरकार की ‘हर घर तिरंगा’ पहल के एक हिस्से के रूप में लोगों को भारत की आज़ादी के 76 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में 13 अगस्त से 15 अगस्त 2023 तक तिरंगे को घर लाने और इसे फहराने के लिए प्रोत्साहित किया गया। बताया जाता है कि इस पहल को बड़ा समर्थन मिला है। लोगों ने बच-चढ़कर हिस्सा लिया।

एनटीपीसी कोयला खनन मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों की गरिमामय उपस्थिति में शुक्रवार को क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक (कोयला खनन) श्री एमवीआर रेड्डी द्वारा “हर घर तिरंगा’ पहल को हरी झंडी दिखाई गई थी।

एनटीपीसी कोयला खनन मुख्यालय ,रांची ने अपने कर्मचारी कल्याण संघ के सहयोग से “हर घर तिरंगा” पहल के तहत भारतीय स्वतंत्रता का जश्न मनाने के लिए कर्मचारियों और सहयोगियों को तिरंगे झंडे वितरित किए।

इस पहल के पीछे का विचार भारत की आजादी के लिए हमारे स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा किए गए योगदान को याद करने और भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना जगाना है। बताया जाता है कि यह जागरुकता रंग लाई लोगों ने इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

Share this news

About admin

Check Also

अडाणी पोर्ट्स का चौथी तिमाही में मुनाफा 77 फीसदी बढ़कर 2,014 करोड़ रुपये

नई दिल्ली, अडाणी समूह की कंपनी अडाणी पोर्ट्स ने वित्त वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *