Home / BUSINESS / भारत के प्रधानमंत्री मोदी और सुनक मुक्त व्यापार समझौते पर तेजी से काम के लिए सहमत
PM_Modi सीएए

भारत के प्रधानमंत्री मोदी और सुनक मुक्त व्यापार समझौते पर तेजी से काम के लिए सहमत

लंदन, भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने महत्वाकांक्षी मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) के लिए तेजी से काम करने पर सहमति जताई है। डाउनिंग स्ट्रीट (ब्रिटेन के प्रधानमंत्री का आधिकारिक निवास) ने यहां इस संबंध में बयान जारी किया है।

डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने कहा है कि रविवार को मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) के लिए भारत और ब्रिटेन के बीच चल रही वार्ता की समीक्षा की गई। दोनों नेताओं ने जापान के हिरोशिमा में वार्ता के दौरान इस पर काम करने के लिए सहमति जताई।
बयान में कहा गया है कि भारत के प्रधानमंत्री मोदी और सुनक हिरोशिमा में जी-7 देशों के शिखर सम्मेलन के मौके पर मिले। पिछले साल नवंबर में इंडोनेशिया में जी-20 शिखर सम्मेलन के बाद उनकी दूसरी निजी बैठक में दोनों देशों के संबंधों पर गहराई से चर्चा हुई। डाउनिंग स्ट्रीट ने संकेत दिया है कि सुनक अपनी पहली भारत यात्रा के लिए इस साल के अंत में नई दिल्ली जा सकते हैं। वह भारत में जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।
डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने कहा कि दोनों नेताओं ने ब्रिटेन और भारत के बीच गहरे संबंधों, मानवीय संबंधों, लोकतंत्र, निष्पक्ष और मुक्त व्यापार के महत्व पर विचार किया। दोनों नेताओं ने सहमति जताई कि इस महत्वाकांक्षी और पारस्परिक रूप से लाभकारी सौदे को अंतिम रूप देने के लिए तेजी से काम किया जाएगा।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

nestle

नेस्ले इंडिया का चौथी तिमाही में मुनाफा 27 फीसदी बढ़कर 934 करोड़ रुपये

नई दिल्ली। फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स (एफएमसीजी) कंपनी नेस्ले इंडिया ने वित्त वर्ष 2023-24 की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *