Home / Bangladesh / प्रतिबंधित आतंकी संगठन हिज्ब-उत-तहरीर का नेता अब्दुल बातेन बांग्लादेश में गिरफ्तार

प्रतिबंधित आतंकी संगठन हिज्ब-उत-तहरीर का नेता अब्दुल बातेन बांग्लादेश में गिरफ्तार

ढाका। प्रतिबंधित आतंकी संगठन हिज्ब-उत-तहरीर के नेता अब्दुल बातेन को बांग्लादेश में गिरफ्तार कर लिया गया है। रैपिड एक्शन बटालियन ने राजधानी ढाका के मोहम्मदपुर से उसे गिरफ्तार किया।

साठ वर्षीय अब्दुल बातेन प्रतिबंधित आतंकी संगठन हिज्ब-उत-तहरीर के शीर्ष नेतृत्व का हिस्सा है। वह चार प्रमुख मामलों में भगोड़ा घोषित था। बांग्लादेश की रैपिड एक्शन बटालियन को उसके राजधानी के मोहम्मदपुर में छिपे होने की जानकारी मिली। इस पर रैपिड एक्शन बटालियन की दूसरी टुकड़ी ने छापा मारकर अब्दुल बातेन को गिरफ्तार कर लिया।

रैपिड एक्शन बटालियन ने जानकारी दी कि अब्दुल बातेन के खिलाफ आतंकवाद विरोधी अधिनियम के तहत तीन मामले और एक विशेष अधिकार अधिनियम के तहत दर्ज किया गया था। इनमें से दो मामले शेर-ए-बांग्ला नगर पुलिस स्टेशन में और एक-एक मामला हज़ारीबाग़ पुलिस स्टेशन और मानिकगंज जिले के दौलतपुर पुलिस स्टेशन में दर्ज है। इन चारों मुकदमों में वह फरार चल रहा था।

बातेन आतंकी संगठन हिज़्ब-उत-तहरीर के दावती और वित्त विभाग का सक्रिय सदस्य है। वह ढाका सहित देश के विभिन्न हिस्सों में आतंकवादी पुस्तकों को बढ़ावा देने और युवाओं को आतंकवाद में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करने में लगा हुआ था। वह उग्रवादी समूह की बांग्लादेश शाखा के अमीर के साथ नियमित संपर्क में था और राज्य विरोधी और सरकार विरोधी पर्चे वितरित करता था। बातेन पांच साल पहले छिप गया था, लेकिन उसकी आतंकवादी गतिविधियां लगातार जारी थीं।

Share this news

About admin

Check Also

अब राजनीति के मैदान में उतरेंगे शाकिब अल हसन, लड़ेंगे चुनाव

अब राजनीति के मैदान में उतरेंगे शाकिब अल हसन, लड़ेंगे चुनाव

ढाका। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन देश का 12वां संसदीय चुनाव लड़ेंगे। ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *